मध्य बगदाद में दो आत्मघाती बम विस्फोट, कम से कम 28 लोगों की मौत, 73 घायल


सेना के प्रवक्ता याह्या रसूल ने बताया कि सुरक्षा बल दो आत्मघाती हमलावरों का पीछा कर रहे थे, जिन्होंने तयरान चौक के पास खुद को बम से उड़ा लिया।


भाषा भाषा
विदेश Updated On :

बगदाद।  राजधानी बगदाद के भीड़ भरे बाजार में बृहस्पतिवार को दो आत्मघाती बम विस्फोटों में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई जबकि 73 अन्य घायल हो गए।

देश में समय पूर्व चुनाव कराने की योजना को लेकर उत्पन्न तनाव और आर्थिक संकट के बीच मध्य बगदाद के बाब अल-शरकी कॉमर्शियल क्षेत्र में यह आत्मघाती हमले हुए हैं।

अभी तक किसी ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

इराक की सेना ने बताया कि हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत हुई है जबकि 73 लोग घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है।

अस्पताल और पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि घटना में कम से कम 27 लोगों की मौत हुई है जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। उन्होंने पहचान गुप्त रखने की शर्त पर जानकारी दी क्योंकि उन्हें मीडिया को सूचना देने का अधिकार प्राप्त नहीं है।

इराक के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राजधानी में स्थित उसके सभी अस्पताल घायलों के इलाज में जुटे हैं।

सेना के प्रवक्ता याह्या रसूल ने बताया कि सुरक्षा बल दो आत्मघाती हमलावरों का पीछा कर रहे थे, जिन्होंने तयरान चौक के पास खुद को बम से उड़ा लिया।

बगदाद के भीड़भाड़ वाले बाजार में करीब तीन साल में पहली बार आत्मघाती हमला हुआ है। इससे पहले 2018 में तत्कालीन प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी द्वारा आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट पर जीत की घोषणा किए जाने के बाद इसी इलाके में आत्मघाती हमला हुआ था।