डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट पर बैन लगाने पर ट्विटर के CEO जैक डोर्सी ने तोड़ी चुप्पी


जैक डोर्सी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कंपनी द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय का बचाव किया है और इसे सही फैसला बताया है।


भाषा भाषा
विदेश Updated On :

सैन फ्रांसिस्को (अमेरिका) । ट्विटर के सीईओ जैक डोर्सी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कंपनी द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अकाउंट पर प्रतिबंध लगाने के निर्णय का बचाव किया है और इसे सही फैसला बताया है।

हालांकि, उन्होंने आगाह किया कि यह एक खतरनाक उदाहरण कायम कर सकता है।

डोर्सी ने कहा कि यह प्रतिबंध “वैश्विक सार्वजनिक बातचीत” के लिए एक खुली और स्वस्थ जगह बनाने में ट्विटर की “विफलता” को दिखाता है। हालांकि कंपनी के सह-संस्थापक ने यह नहीं बताया कि ट्विटर या ऐसी अन्य बड़ी कंपनियां भविष्य में इस तरह के विकल्पों से कैसे बच सकती हैं।

ट्विटर प्रमुख ने कहा, ‘मुझे यह स्‍वीकार करने में कोई हिचकिचाहट नहीं है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्रतिबंधित करने पर हमें कोई गर्व नहीं है, क्योंकि यह स्‍वस्‍थ कंटेंट को बढ़ावा देने में माइक्रोब्लॉगिंग साइट की विफलता है। हालांकि, हमें चेतावनी देने के बाद यह कदम उठाया है। एक देश की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए यह फैसला किया गया है। कई लोग हमारे इस फैसले से खुश नहीं हैं। वे इसे अभिव्‍यक्ति की स्‍वतंत्रता पर हमला बता रहे हैं। हालांकि, मुझे पूरा यकीन है कि मौजूदा हालात के लिए यह एकदम सही निर्णय है।’