ट्रंप के हमले अपमानजनक और क्रूर: पूर्व एफबीआई एजेंट


पीटर ने अपनी किताब में एक अनुभवी एजेंट से लेकर अपने उस व्यक्तित्व तक के बारे में लिखा है जिसने ट्रम्प द्वारा एफबीआई का सार्वजनिक रूप से बहिष्कार करने पर आवाज उठाई।


भाषा भाषा
विदेश Updated On :

वाशिंगटन। अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) में पूरा करियर रूसी और चीनी जासूसों की तलाश में बिताने वाले एजेंट पीटर स्ट्रजोक के बारे में खुलासा हुआ है कि उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में अपमानजनक फोन संदेश भेजे थे।

अब पीटर को अज्ञात नंबरों से धमकी भरे फोन कॉल और संदेश आ रहे हैं। परिवार के सदस्यों को छिप कर बाहर निकलना पड़ रहा है।

पीटर ने एसोसिएटेड प्रेस को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘अपमानजनक हमलों में निशाना बनाया जाना भयावह है और राष्ट्रपति स्वयं इसमें शामिल हैं।’’

उल्लेखनीय है कि पीटर ने अपनी किताब में एक अनुभवी एजेंट से लेकर अपने उस व्यक्तित्व तक के बारे में लिखा है जिसने ट्रम्प द्वारा एफबीआई का सार्वजनिक रूप से बहिष्कार करने पर आवाज उठाई।

पीटर को मोबाइल संदेशों की कीमत अपनी नौकरी गंवाकर चुकानी पड़ी और ट्रम्प के अपशब्द सुनने पड़े। हालांकि, वह ट्रम्प के आलोचकों के बीच भी नायक नहीं बन सके।

पीटर द्वारा एफबीआई के एक वकील को सरकारी फोन पर ट्रम्प विरोधी संदेश भेजने से ट्रम्प और उनके समर्थकों को जांच एजेंसी की विश्वसनीयता पर सवाल उठाने का मौका मिला जो इतिहास को प्रभावित करने वाली सबसे अहम जांच में से एक पर काम कर रही थी।

पीटर ने अपने संदेशों पर खेद जताया है। उन्होंने कहा, ‘‘ पर्दे के पीछे जो मैंने अनुभव किया उस पर ऐसे ही टिप्पणी करने के लिए मैं खेद व्यक्त करता हूं और मैं अपने शब्दों के लिए भी खेद व्यक्त करता हूं जिनसे एजेंसी को नुकसान पहुंचा और हमारे काम को साजिश की तौर पर देखने वालों को अपने हमले बढ़ाने का मौका मिला।’’


Related