अफगानिस्तान : शांतिवार्ता के बीच आतंकी हमला, तीन की मौत, 30 घायल


गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरन ने बताया कि अब तक कम से कम चार हमलावर मारे गए और अफगान सेना की दो अन्य लोगों के साथ मुठभेड़ चल रही है, जिससे हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
विदेश Updated On :

काबुल। अमेरिका और तालिबान के बीच जारी शांति वार्ता के बीच अफगानिस्तान में आए दिन आतंकी हमला जारी है। अभी तीन दिन पूर्व ही अफगानिस्तान के शिया बहुल क्षेत्र में हुए हमले में 18 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। वहीं आज एक बार फिर आतंकियों ने एक पुलिस स्टेशन पर को बम से उड़ाने की कोशिश की जिसमें तीन लोगों की मौत और 30 लोग घायल हो गए हैं।

पूर्वी अफगानिस्तान के खोस्त प्रांत में एक पुलिस अड्डे पर मंगलवार को तालिबान आतंकवादियों ने समन्वित हमला किया, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

खोस्त के प्रांतीय स्वास्थ्य निदेशक हबीब शाह अंसारी ने कहा कि अब तक तीन शव और लगभग 30 घायल अस्पताल लाए गए, जिसमें सैनिक और असैन्य नागरिक दोनों शामिल हैं। खोस्त में यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब पहली बार दोनों पक्षों के बीच कतर में शांति वार्ता हुई है।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरन ने कहा कि एक पुलिस विशेष बल के एक अड्डे के पास मंगलवार सुबह विस्फोटकों से भरे एक वाहन के जरिए विस्फोट किया गया।

उन्होंने बताया कि अब तक कम से कम चार हमलावर मारे गए और अफगान सेना की दो अन्य लोगों के साथ मुठभेड़ चल रही है। अरन ने कहा कि हमलावरों और अफगान बलों के बीच गोलीबारी चल रही है, जिससे हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।

अफगानिस्तान ने रविवार को दावा किया कि उसने देश के पूर्वी हिस्से में एक अभियान के दौरान एफबीआई की वांछित सूची में शामिल एक शीर्ष अल-कायदा प्रचारक को मार गिराया है।