ट्रंप के बड़े बेटे की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, खुद को किया क्वारंटाइन


अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी उनकी पत्नी मेलानिया अक्टूबर के महीने में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। दोनों ने अपने को क्वारंटीन किया था। राष्ट्रपति ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प ने अपने-अपने ट्वीटर पर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी।


भाषा भाषा
विदेश Updated On :

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बड़े बेटे डोनाल्ड ट्रंप जूनियर कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उनके प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने बताया कि- ट्रंप जूनियर के कोविड-19 से पीड़ित होने की पुष्टि इस हफ्ते की शुरुआत में हुई और ‘‘ जांच की रिपोर्ट आने के बाद से वह अपने केबिन में पृथक-वास में हैं’’।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अब तक उनमें संक्रमण के कोई लक्षण नहीं हैं और वह कोविड-19 संबंधी सभी चिकित्सीय दिशा-निर्देशों का पालन कर रहे हैं।’’ ट्रंप जूनियर (42) से पहले उनके छोटे भाई बैरोन, पिता राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एवं अमेरिकी प्रथम महिला मेलानिया भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

इसके पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी उनकी पत्नी मेलानिया अक्टूबर के महीने में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। दोनों ने अपने को क्वारंटीन किया था। राष्ट्रपति ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प ने अपने-अपने ट्वीटर पर कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी थी।

इससे पहले, ट्रम्प की सलाहकार होप हिक्स भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। हिक्स उनके साथ एयर फोर्स वन से क्लीवलैंड में हुई पहली प्रेसिडेंशल डिबेट में गई थीं और बाद में वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। ट्रम्प के कोरोना पॉजिटिव होने के असर उनके व्यस्ततम चुनाव अभियान पर भी पड़ा था। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प के शीघ्र ठीक होने और अच्छे स्वास्थ्य की कामना की थी।