इराक की राजधानी बगदाद के बाजार में सड़क किनारे बम विस्फोट में 30 लोगों की मौत


बगदाद के एक उपनगर को निशाना बनाकर भीड़-भाड़ वाले एक बाजार में सड़क किनारे किए गए बम विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इराकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


भाषा भाषा
विदेश Updated On :

बगदाद। बगदाद के एक उपनगर को निशाना बनाकर भीड़-भाड़ वाले एक बाजार में सड़क किनारे किए गए बम विस्फोट में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इराकी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

इराक की सेना ने बताया कि हमला सद्र शहर में वहईलात बाजार में सोमवार को हुआ। दो चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में कम से कम 30 लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल हुए हैं। यह धमाका ईद-उल-अजहा की छुट्टी से एक दिन पहले हुआ है, जब बाजारों में उपहार और सामान खरीदने के लिए खरीदारों की भीड़ रहती है।

हालांकि अब तक किसी भी संगठन ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन पूर्व में इस्लामिक स्टेट संगठन इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी ले चुका है।

सेना के बयान के अनुसार, इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने बाजार की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार संघीय पुलिस रेजिमेंट के कमांडर को गिरफ्तार कर लिया गया है। सेना ने कहा कि मामले की जांच जारी है।

इस साल यह तीसरी बार है जब पूर्वी बगदाद से सटे घनी आबादी वाले इलाके में बाजार को बम से निशाना बनाया गया है।



Related