हाथरस दुष्कर्म पीड़िता के परिजनों से किया वादा पूरा नहीं किया तो अनिश्चितकालीन धरना देंगे : आजाद

भाषा भाषा
उत्तर प्रदेश Updated On :

अलीगढ़। आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को हाथरस बलात्कार पीड़िता के परिवार से किए अपने सभी वादों को दस दिन में पूरा करने की चेतावनी दी है, अन्यथा वह अलीगढ़ के आयुक्त कार्यालय पर अनिश्चितकालीन धरना देंगे ।

इस सप्ताह की शुरुआत में हाथरस में बलात्कार कांड की पीड़िता के परिवार से मिलने आए आजाद ने कहा, “मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का एक साल पहले पीड़ित परिवार को नौकरी और आवास सहित आर्थिक सहायता प्रदान करने का वादा अब तक पूरा न होना परिवार के साथ एक क्रूर मजाक है।”

हाथरस की 19 वर्षीय दलित महिला के साथ पिछले साल सामूहिक बलात्कार हुआ था, जिसके बाद उसे अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भेजा गया जहां उसकी मौत हो गयी ।

शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बात करते हुए, आजाद ने कहा कि उन्होंने अलीगढ़ के मंडलायुक्त गौरव दयाल के साथ इस मामले में मुलाकात की और उन्होंने आश्वासन दिया कि पीड़ित परिवार को एक सप्ताह के भीतर सहायता प्रदान की जाएगी।”

आजाद ने कहा, “अगर इन आश्वासनों को पूरा नहीं किया गया और हाथरस बलात्कार पीड़िता के परिवार को न्याय नहीं दिया गया तो हम दस दिनों के बाद अलीगढ़ आयुक्त कार्यालय में अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे।”