गृह कलह के चलते दो दंपतियों ने की आत्महत्‍या


बेटा-बहू से विवाद और घर में होने वाली रोज-रोज की कलह से परेशान होकर बुजुर्ग दंपति ने रविवार देर रात पेड़ में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है।


भाषा भाषा
उत्तर प्रदेश Updated On :

जालौन/फतेहपुर। उत्‍तर प्रदेश के दो अलग-अलग स्‍थानों पर दो दंपतियों द्वारा आत्‍महत्‍या करने का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस के अनुसार फतेहपुर जिले में जहां गृह कलह के चलते एक दंपति ने आत्‍महत्‍या की वहीं जालौन में दंपति की आत्‍महत्‍या की वजह पता नहीं चल सकी है।

जालौन जिले के माधौगढ़ कस्बे में सोमवार सुबह पुलिस ने एक बंद कमरे से पति-पत्नी के शव बरामद किए हैं। माधौगढ़ क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।”

माधौगढ़ कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) बी एल यादव ने बताया कि सोमवार सुबह राम दुलारे (55) और उनकी पत्नी सुशीला (50) के शव बंद कमरे में पंखे से फंदे पर झूलते मिले हैं। दोनों शवों को उतार कर पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पड़ोसियों ने बंद कमरे से बदबू आने की सूचना दी थी, जिसपर दरवाज़ा तोड़ा गया तो दोनों शव फंदे पर लटकते पाए गए। यादव ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि दंपति ने दो या तीन दिन पूर्व फांसी लगाकर आत्महत्या की होगी।

उन्होंने बताया कि दंपति अपने बेटा-बहू से अलग मकान में रहते थे। ‘‘बेटे ने सोचा कि उसके मां-बाप कहीं रिश्तेदारी में गए होंगे, इसलिए ज्यादा ध्यान नहीं दिया।” एसएचओ ने बताया कि “दंपति के बेटे ने आत्महत्या किये जाने का कोई खास कारण नहीं बताया, मामले की जांच की जा रही है।”

दूसरी घटना फतेहपुर जिले के जहानाबाद क्षेत्र की है। पुलिस के अनुसार जहानाबाद थाना क्षेत्र में रविवार रात एक बुजुर्ग दंपति ने फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली है। देर रात पति-पत्नी के शव कापिल गांव के मोड़ पर एक पेड़ में फंदे पर लटके पाए गए।

जहानाबाद थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) संजय संधु ने सोमवार को बताया कि कपिलिया गांव के रहने वाले उत्तम प्रसाद (75) और उनकी पत्नी सावित्री (72) के शव रविवार रात करीब साढ़े नौ बजे कापिल गांव के मोड़ पर लगे एक पेड़ में फंदे से लटके हुए पाए गए। दंपति के शव रात में ही पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिए हैं। बुजुर्ग व्यक्ति की जेब से मिले आधार कार्ड से उनकी पहचान हुई है।

एसएचओ ने बताया कि अब तक की जांच में सामने आया कि बेटा-बहू से विवाद और घर में होने वाली रोज-रोज की कलह से परेशान होकर बुजुर्ग दंपति ने रविवार देर रात पेड़ में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या की है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आने का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट आने के बाद मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।