69 हजार शिक्षकों की चयन प्रक्रिया पूरी, योगी आदित्यनाथ के हाथ से मिला पांच नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र


मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में पांच नवनियुक्त शिक्षकों को योगी आदित्यनाथ के हाथों नियुक्ति पत्र प्राप्त हुआ जबकि जिलों में आयोजित कार्यक्रम में सरकार के मंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने नियुक्ति पत्र वितरित किए।


भाषा भाषा
उत्तर प्रदेश Updated On :

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेसिक शिक्षा विभाग में 69 हजार शिक्षकों की चयन प्रक्रिया पूरी होने को ऐतिहासिक उपलब्धि करार दिया है। आदित्यनाथ ने शनिवार को दूसरे चरण में 36,590 चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरण की प्रकिया की शुरुआत की।

मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में पांच नवनियुक्त शिक्षकों को योगी आदित्यनाथ के हाथों नियुक्ति पत्र प्राप्त हुआ जबकि जिलों में आयोजित कार्यक्रम में सरकार के मंत्री और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने नियुक्ति पत्र वितरित किए। इससे पहले प्रदेश सरकार ने 16 अक्टूबर को 31,227 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए थे।

इस दौरान उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अलग-अलग जिलों में नवनियुक्ति शिक्षकों से संवाद किया और उन्हें नियुक्ति पत्र प्राप्त करने पर बधाई दी।

उन्होंने कहा,‘‘ लोगों ने (नियुक्ति) तमाम व्यवधान डालने की कोशिश की, पहले उच्च न्यायालय में, फिर उच्च न्यायालय की डिविजन बेंच में, फिर उच्चतम न्यायालय में। अन्तत: परिणाम सामने आया, जो हमने पहले दिन बात कही थी वहीं उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय ने मुहर लगायी कि चयन प्रक्रिया ठीक है।’’

मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त अध्यापकों से कहा कि जब पूरी दुनिया कोविड- 19 से लड़ रही थी तब राज्य सरकार आपके लिये अदालत में लड़ रही थी।

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने उत्तर प्रदेश सरकार को मई में घोषित परिणामों के आधार पर सहायक बेसिक शिक्षकों के 69,000 रिक्त पदों पर भर्ती करने की 18 नवंबर को अनुमति दे दी थी।