नोएडा: पुलिस एनकाउंटर में दो बदमाशों को लगी गोली, मेवाती गैंग के 3 शातिर गिरफ्तार

भाषा भाषा
उत्तर प्रदेश Updated On :

नोएडा। राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा के दादरी इलाके में पुलिस ने ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे के पास तड़के हुए एक एनकाउंटर में मेवाती गैंग के तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। बदमाशों के पास से लूटा गया ट्रैक्टर, दो देसी तमंचा, कारतूस बरामद किया है। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह बदमाश शातिर लुटेरे हैं।

पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार सिंह ने बताया कि 16 नवंबर को थाना दादरी क्षेत्र में स्थित आर आर ब्रिक भट्टा पर हथियारबंद अज्ञात बदमाशों ने धावा बोला था। बदमाशों ने भट्टे पर तैनात चौकीदार देवेंद्र सिंह व अन्य लोगों के साथ मारपीट करके वहां खड़े दो ट्रैक्टर ट्रॉली लूट ली थी।

सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर जांच कर रही पुलिस को शनिवार तड़के सूचना मिली कि ईंट भट्ठे पर लूटपाट करने वाले बदमाश लूटी गई ट्रैक्टर ट्रॉली को बेचने के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के रास्ते जा रहे हैं।

मायचा गांव अंडरपास के निकट पुलिस ने बदमाशों को रुकने का इशारा किया, इस पर बदमाशों ने रूकने की बजाय पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से गोली चला दी। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में गोली दो बदमाशों के पैर में लगी है।

घायल बदमाशों के नाम शाहरुख और अकील है, जबकि तीसरे की पहचान इमरान के रूप में की गयी है। बताया कि इमरान इसेस पहले भी बुलंदशहर जनपद की पुलिस द्वारा मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया था। उस समय इसके पैर में गोली लगी थी।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि तीनों बदमाश कुख्यात लुटेरे हैं और इन लोगों ने गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर सहित कई जनपदों में लूटपाट के दर्जनों मामलों को अंजाम दिया है। तीनों बदमाश हरियाणा के मेवात के रहने वाले हैं।