कोरोना के चलते यूपी के बलिया, गोरखपुर सहित कई जिलों में नाइट कर्फ्यू


गोरखपुर/बलिया। यूपी में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने गोरखपुर, बलिया सहित राज्य के कई दूसरे जिले में कोरोना संक्रमण नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन ने रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। यूपी सरकार पहले ही राजधानी लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, मेरठ में नाइट कर्फ्यू लगा चुकी है।

गोरखपुर, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गृह जिला है। गोरखपुर के जिलाधिकारी विजयेंद्र पांडियन ने शनिवार को बताया कि जिले में रात नौ बजे से सुबह छह बजे के बीच कर्फ्यू रहेगा। यह रविवार रात से शुरू होगा और 18 अप्रैल तक चलेगा।

कर्फ्यू में भारत सरकार और राज्य सरकार के अधिकारियों, कर्मचारियों और आवश्यक सेवाओं और लोक कल्याणकारी सेवाओं से जुड़े लोगों को काम करने की छूट होगी, लेकिन उनसे आग्रह किया गया है कि वे हर समय अपना पहचान पत्र साथ लेकर चलें।

बलिया में कोरोना के प्रतिदिन बढ़ते मामलों और 500 से अधिक उपचाराधीन मामले होने के बाद कोरोना नियंत्रित करने के लिए जिलाधिकारी अदिति सिंह ने रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक जिले में कर्फ्यू लागू कर दिया है। बांदा शहर में भी शनिवार रात नौ बजे से सुबह छह तक का कर्फ्यू लगा दिया गया है।

शहर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) जयश्याम शुक्ला ने बताया कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए शनिवार रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगा दिया गया है।



Related