मेरठ में Coronavirus मरीज के क्षेत्र को सील करने पहुंचे पुलिस कर्मियों पर हमला


अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि हमले के सिलसिले में एक इमाम सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अवस्थी ने बयान में बताया कि मेरठ के जाली कोठी क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज को अस्पताल ले जाने पहुंची टीम पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया।


भाषा भाषा
मेरठ Updated On :

उत्तर प्रदेश में मेरठ के जाली कोठी क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर शनिवार को हमला हो गया। ये लोग वहां कोरोना वायरस के मरीजों के मौजूद होने की पुष्टि के बाद क्षेत्र को सील करने पहुंचे थे।

अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि हमले के सिलसिले में एक इमाम सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

अवस्थी ने बयान में बताया कि मेरठ के जाली कोठी क्षेत्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज को अस्पताल ले जाने पहुंची टीम पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। इस संबंध में एक इमाम सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस क्षेत्राधिकारी दिनेश शुक्ला ने बताया कि आरोपियों ने टीम पर पथराव किया जिससे एक पुलिस अधिकारी और सिटी मजिस्ट्रेट घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि 24 फरवरी को तीन लोग स्थानीय जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे । ये लोग महाराष्ट्र के मालेगांव से मेरठ आए थे और एक मस्जिद में रुके हुए थे। शुक्रवार को उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई।

शुक्ला ने बताया कि शनिवार की सुबह दिल्ली गेट के थाना प्रभारी पुलिस बल और सिटी मजिस्ट्रेट सतेंद्र कुमार सिंह के साथ जाली कोठी क्षेत्र में एक गली को सील करने गए थे। उसी समय कुछ लोगों ने उनका विरोध किया, पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और पथराव किया।

उन्होंने बताया कि हमले में सिटी मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी घायल हो गए। पुलिस अधीक्षक (नगर) अखिलेश नारायण सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही अतिरिक्त पुलिस बल मंगाया गया। इलाके को सील किया जा रहा है और अब वहां शांति है।