मायावती ने की पार्टी के लोगों से अपील, कहा- बाढ़ पीडितों को न छोड़े बेसहारा


उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में बाढ़ के कारण मची तबाही पर दुख जताते हुए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में बाढ़ के कारण मची तबाही पर दुख जताते हुए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

सोमवार को मायावती ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि बाढ़ पीड़ितों की सरकारी मदद ज्यादातर कागजी व हवा-हवाई है। इसी के साथ ही उन्होंने पार्टी के लोगों से अपील की कि वे बाढ़ पीडितों की मदद करें।

मायावती ने ट्वीट में कहा, ‘‘ उत्तर प्रदेश के खासकर पूर्वांचल में बाढ़ के कारण इस वर्ष फिर व्यापक तबाही व बर्बादी से लाखों परिवारों का जीवन अति-बेहाल हो गया है। अपेक्षित सरकारी मदद ज्यादातर कागजी व हवा-हवाई होने से बेघर हुए लोगों का जीवन अति कष्टदायी बना हुआ है, जो बेहद दुःखद। सरकार तुरंत उचित कदम उठाए।’

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा, ‘‘स्पष्टतः उचित सरकारी मदद के अभाव में अति-विपदा में जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को अपने सामर्थ्य के हिसाब से मदद करने वाले बसपा के लोगों से पुनः अपील है कि वे बाढ़ पीडितों को बेसहारा न छोड़ें तथा उनके प्रति अपनी मानवीय जिम्मेदारी का यथासंभव निर्वहन जारी रखें।’

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में जारी बाढ़ के कहर से गांव के गांव तबाह हो गए हैं। साथ ही लाखों लोग अपनी जान बचाने के लिए बेघर हो चुके हैं। सीएम योगी के अनुसार राज्य सरकार पीड़ितों तक मदद पहुंचाने का हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं दूसरी ओर मुश्किल में फंसे लोगों पर दुख जताते हुए विपक्षी नेता मायावती ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए अपने पार्टी के नेताओं को पीड़ितों तक मदद पहुंचाने की अपील की है।



Related