CM योगी आदित्यनाथ ने लोहिया, भगत, सुखदेव और राजगुरु को दी श्रद्धांजलि

भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
लखनऊ Updated On :

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत विपक्ष के नेताओं ने समाजवादी चिंतक डॉक्टर राम मनोहर लोहिया की जयंती और आज़ादी की लड़ाई के महान क्रांतिकारी सरदार भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरु के बलिदान दिवस पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को समाजवादी चिंतक लोहिया को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया, “महान स्वाधीनता संग्राम सेनानी, प्रखर समाजवादी चिंतक, लोकप्रिय राजनेता, समतामूलक एवं प्रगतिशील समाज की स्थापना के प्रबल पैरोकार, लोकतंत्र के सशक्तिकरण हेतु आजीवन समर्पित डॉ. राम मनोहर लोहिया जी को उनकी जयंती पर कोटिशः श्रद्धांजलि।”

मुख्यमंत्री ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में आज़ादी के नायकों को नमन करते हुए कहा, “अपने बलिदान से हर भारतीय के मन में स्वाधीनता की अलख जगाने वाले महान क्रांतिकारी, प्रखर देशभक्त, सरदार भगत सिंह, श्री सुखदेव और श्री राजगुरु के बलिदान दिवस पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि।”

उन्होंने कहा,“आप सभी का अमर बलिदान युगों-युगों तक हम सभी को राष्ट्र सेवा हेतु प्रेरित करता रहेगा।”

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोहिया की जयंती पर उन्हें अपनी भावांजलि अर्पित की है।

यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया, “समाजवादी आंदोलन के शिखर पुरुष, महान चिंतक एवं स्वतंत्रता सेनानी डॉ. राममनोहर लोहिया जी की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन!’’


पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “समाजवादी मूल्यों के लिए सपा सदैव संकल्पित रही है और रहेगी।”



Related