अमिताभ बच्चन ने की यूपी के प्रवासी मजदूरों के लिए 6 चार्टर फ्लाइट की व्यवस्था


बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की ओर से लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था करने के बाद अब बिग बी ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, इलाहाबाद और वाराणसी के लिए 6 स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट्स की व्यवस्था की है।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
लखनऊ Updated On :

लखनऊ। बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन की ओर से लॉकडाउन के दौरान फंसे हुए प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था करने के बाद अब बिग बी ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, इलाहाबाद और वाराणसी के लिए 6 स्‍पेशल चार्टर्ड फ्लाइट्स की व्यवस्था की है। ताकि मुंबई में फंसे यूपी के कामगार अपने घर पहुंच सकें।

बता दें कि इससे पहले अभिनेता सोनू सूद फंसे हुए प्रवासी मजदूरों को विशेष विमान से उनके घर भेज चुके हैं। अमिताभ बच्चन कॉर्पोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक राजेश यादव ने बताया, अमिताभ बच्चन नहीं चाहते कि तकनीकी कारणों से ट्रेनें कैंसिल होने के बाद प्रवासी कामगार और मजदूर उम्मीद छोड़ें। इसके लिए उन्होंने 6 चार्टर्ड फ्लाइट्स की व्यवस्था की है। इसमें से प्रत्येक में 180 लोग सवार होंगे। जानकारी के मुताबिक, 4 फ्लाइट्स आज यानी 10 जून और 2 फ्लाइट्स 11 जून को रवाना होंगी।

बताया जा रहा है कि यह फ्लाइट गोरखपुर, इलाहाबाद और वाराणसी के लिए हैं। अमिताभ बच्चन ने इससे पहले उत्तर प्रदेश के मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया था। 29 मई को उन्होंने माहिम दरगाह ट्रस्ट और हाजी अली दरगाह ट्रस्ट के साथ मिलकर 10 बसें हाजी अली से रवाना की थीं। इन बसों से यूपी के लखनऊ, इलाहाबाद, गोरखपुर और भदोही जैसे जिलों से ताल्लुक रखने वाले लगभग 250 मजदूरों को उनके घर पहुंचाया गया था। बसों में मजदूरों के खाने-पीने से लेकर मेडिकल किट तक की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी।


Related