राम मंदिर में लगे रावण की प्रतिमा, लंकेश भक्त मंडल ने मोदी को लिखा पत्र

भास्कर न्यूज भास्कर न्यूज
उत्तर प्रदेश Updated On :

मथुरा। मथुरा के एक संगठन ने अयोध्या में राम मंदिर में रावण की प्रतिमा लगाने की मांग की है। लंकेश भक्त मंडल ने बाकायदा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भी लिखा है। संगठन के अध्यक्ष ओमवीर सारस्वत ने कहा, संगठन प्रतिमा स्थापित करने का खर्च उठाएगा। कहा कि ऐसा ही एक पत्र राम जन्मभूमि के अध्यक्ष को भी भेजा गया है। अयोध्या के राम मंदिर में प्रतिमा स्थापित करना रावण को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

इसे लेकर संगठन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष को पत्र लिखा है। लंकेश भक्त मंडल भव्य प्रतिमा लगाए जाने के लिए भी अलग से दान देगा। इस पर लंकेश भक्त मंडल के पदाधिकारियों ने गुरुवार को बैठक कर चर्चा की।

लंकेश भक्त मंडल के अध्यक्ष ओमवीर सारस्वत एडवोकेट ने पत्र में लिखा है कि लंका पर विजय प्राप्त करने से पूर्व भगवान श्रीराम ने सेतु बंधु रामेश्वरम पर महाराज दशानन से महादेव की पूजा कराई थी। उस समय भगवान श्रीराम की ओर से जामवंत लंका गए थे उन्होंने प्रभु राम की ओर से लंकेश को आचार्य बनने के निमंत्रण को लंकेश ने स्वीकार किया था। जानकीजी को साथ लाकर रामजी से युद्ध में विजय प्राप्त करने की पूजा-अर्चना रामेश्वरम में रावण ने कराई थी।

कहा कि अयोध्या धाम में भगवान श्रीराम के बनाए जा रहे अद्भुत मंदिर में अब भगवान श्रीराम के आचार्य दशानन की भी उसी तरह से भव्य प्रतिमा अयोध्या में लगे। जिस तरह से भगवान श्रीराम की भव्य प्रतिमा लगने जा रही है। उन्होंने कहा है कि सभी लंकेश भक्त राम मंदिर निर्माण में अपना दान देने के साथ-साथ लंकेश की भव्य प्रतिमा के लिए भी दान देंगे।