COVID-19 : उत्तरप्रदेश- उत्तराखंड को जोड़ने वाले पुल को पुलिस ने किया बंद


मंडावर थाना प्रभारी लव सिरोही ने मंगलवार को यूपी और उत्तराखंड को जोड़ने वाला बालावाली का पुल पूरी तरह बंद करा दिया, ताकि यूपी के व्यक्ति उत्तराखंड में न जाएं और उत्तराखंड के लोग यूपी में प्रवेश न करें.



कोरोना वायरस दिन ब दिन विकराल संकट में बदल रहा है. बुधवार तक भारत में कोरोना से 11 मौतों की पुष्टि हो चुकी है वहीँ 508 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. इसी के चलते देशभर में कम्पलीट लॉकडाउन की घोषणा की गई. उत्तरप्रदेश में इस लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा है. इसके चलते उत्तरप्रदेश राज्य को उत्तराखंड राज्य के बॉर्डर से अलग करने के निर्देश दिए गए हैं. 

यूके यूपी को जोड़ने वाला बालावाली पुल पूरी तरह से बंद  

लॉकडाउन के चलते यूपी की सरहदों को सील कर दिया गया है. मंडावर थाना प्रभारी लव सिरोही ने मंगलवार को यूपी और उत्तराखंड को जोड़ने वाला बालावाली का पुल पूरी तरह बंद करा दिया, ताकि यूपी के व्यक्ति उत्तराखंड में न जाएं और उत्तराखंड के लोग यूपी में प्रवेश न करें.

लकड़ी की बल्लियों के सहारे पार होती हैं राज्य सीमाएं 

इस पुल के माध्यम से यूपी और उत्तराखंड के लोगों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचना बहुत आसान है और दूरी भी घट जाती है. सुबह से ही बालावाली चौकी के इंचार्ज संदीप मलिक ने पुलिस कर्मियों के साथ रास्ते में लकड़ी की बल्लियों के सहारे पुल पर जाने के लिए रास्ता बंद कर दिया था और पुल के दूसरी तरफ उत्तराखंड की खानपुर थाने की पुलिस चौकी पड़ती है. पुलिस चौकी से इधर आने वाले लोगों को रोक दिया गया.