कोरोना महामारीः तेजी से बढ़ रहा संक्रमण


कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले अब जनता में त्राहि-त्राहि मचा रहे हैं। कोरोना काल के दौरान अपराधों पर अंकुश लगाते हुए व्यवस्थाओं में भी हाथ बंटाने वाला पुलिस अमले में भी अब संक्रमण के नये मामलों का शिकार हो रहा है। देखने में आया है कि अनलॉक-1 के बाद कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ सामने आ रहे हैं, जिससे लोगों में दहशत फैल रही है।


भास्कर न्यूज भास्कर न्यूज
उत्तर प्रदेश Updated On :

शामली। शामली में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण अब हालात बिगाड़ने के मूड में नजर आ रहा है। यहां पर पुलिस के स्पेशल ग्रुप के चार लोग, एक जनप्रतिनिधि व उसके परिवार समेत कुल 15 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, हालांकि राहत की खबर यह है कि कोविड अस्पताल में भर्ती 8 मरीज पूरी तरह रिकवर होकर अपने घर जा चुके हैं। 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले अब जनता में त्राहि-त्राहि मचा रहे हैं। कोरोना काल के दौरान अपराधों पर अंकुश लगाते हुए व्यवस्थाओं में भी हाथ बंटाने वाला पुलिस अमले में भी अब संक्रमण के नये मामलों का शिकार हो रहा है। देखने में आया है कि अनलॉक-1 के बाद कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ सामने आ रहे हैं, जिससे लोगों में दहशत फैल रही है। सोशल मीडिया पर भी दिनभर रहने वाली कोरोना की हलचल लोगों को बेचैन कर रही है। 

प्रयोगशाला से आई रिपोर्ट से सनसनी 

रविवार को प्रयोगशाला से आई जांच रिपोर्ट में जिले में 15 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. इनमें पुलिस के स्पेशल ग्रुप के चार जवान, एक जनप्रतिनिधि (सभासद) व उसके परिवार समेत कुल 15 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट जिला प्रशासन को मिली है। सभी पॉजिटिव मरीजों को एल-1, कोविड अस्पताल में भर्ती कराते हुए उनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है। मरीजों से संबंधित रिहाईशी इलाकों में सीलिंग, सेनेटाइजेशन और सर्वे का कार्य भी किया जा रहा है।

8 मरीज डिस्चार्ज, अब 34 एक्टिव केस 

अधिकारियों के मुताबिक जिले के एल-1, कोविड अस्पताल में भर्ती 8 कोरोना पॉजिटिव केस अब उपचार के बाद पूरी तरह रिकवर हो गए हैं। इन पेसेंट्स की रिपोर्ट भी नेगेटिव आ गई है, जिसके बाद सभी को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा रहा है। इसके साथ ही अब कोविड अस्पताल कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों का संख्या 34 रह जाती है। गौरतलब है कि जिले में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए फिलहाल एल-1 श्रेणी के दो अस्पताल काम कर रहे हैं। 

शामली जिले में कोरोना वायरस के 15 नये पॉजिटिव केस की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें से सभी लोग लगभग पुराने पॉजिटिव केस के कांटेक्ट हैं। इनमें एक सभासद और उसके परिवार के लोग भी हैं। इन सभी लोगों को एल-1, कोविड-19 अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। पॉजिटिव मरीजों के रिहाईशी इलाकों को हॉट स्पॉट के रूप में सील करने की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। एल-1 कोविड अस्पताल से आठ मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया है। इसी के साथ जिले में एक्टिव केस की संख्या 34 हो गई है।
-जसजीत कौर, डीएम शामली