रायबरेली से भाजपा विधायक दल बहादुर का निधन, कोरोना से थे संक्रमित


लखनऊ। उत्तर प्रदेश के रायबरेली के सलोन सीट से भाजपा विधायक दल बहादुर कोरी का लखनऊ के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमण के बाद होने वाली समस्याओं के कारण निधन हो गया। वह 64 वर्ष के थे। पारिवारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार देर रात राजधानी के एक निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमण के बाद उत्पन्न जटिलताओं के कारण उनका निधन हो गया।

उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के बाद कोरी को संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में भर्ती कराया गया था और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें वहां से छुटटी दे दी गयी थी। सूत्रों ने बताया कि बाद में कोरोना संक्रमण के बाद होने वाली समस्याओं के कारण उन्हें राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका निधन हो गया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, विधानसभा अध्यक्ष ह्रदय नारायण दीक्षित और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने कोरी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुये इसे पार्टी की व्यक्तिगत क्षति बताई। कोरी भाजपा के चौथे विधायक हैं जिनकी कोरोना के कारण या उसके बाद होने वाली समस्याओं की वजह से मृत्यु हुई है।

इससे पहले भाजपा के नवाबगंज (बरेली) से विधायक केसर सिंह गंगवार (64) की नोएडा के एक अस्पताल में मृत्यु हुई थी। लखनऊ पश्चिम सीट से विधायक सुरेश श्रीावास्तव और ओरैया से भाजपा के विधायक रमेश चंद्र दिवाकर की भी कोरोना से मृत्यु हो चुकी है। पिछले साल उत्तर प्रदेश सरकार के दो मंत्री चेतन चौहान और कमल रानी वरूण का निधन भी कोरोना की वजह से हुआ था।