एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने वाले 7 लोग चढ़े पुलिस के हत्थे


नोएडा। एटीएम कार्ड बदलकर लोगों के खाते से रकम उड़ाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सात लोगों को नोएडा की थाना सेक्टर-58 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए लोगों ने एक हजार से अधिक लोगों से धोखाधड़ी की है। पुलिस के अनुसार ये एक अंतरराज्यीय गिरोह के लोग हैं।

अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि गिरफ्तार इनके पास से 4 लाख कैश, कई बैंकों के 107 एटीएम कार्ड और एक कार बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार आरोपी एटीएम बूथ पर मदद देने के नाम पर एटीएम कार्ड बदलकर फर्जीवाड़े को अंजाम देते थे। थाना सेक्टर-58 पुलिस ने बृहस्पतिवार दोपहर को सेक्टर-62 के पास से एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधडी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सात बदमाशों को पकड़ा।

उन्होंने बताया कि इन आरोपियों की पहचान शाहीनबाग, दिल्ली निवासी राकेश उर्फ अब्बास, पटपडग़ंज, दिल्ली निवासी चंदन, लोनी निवासी मोहित, कौशांबी गाजियाबाद निवासी राजीव, हरेंद्र, बुलंदशहर निवासी सौरभ और विजयनगर निवासी मनीष के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया, ये आरोपी खराब पड़े एटीएम के पास खड़े होते थे और जब ग्राहक का पैसा नहीं निकलता था तब ये मदद के बहाने झांसे में लेकर उनका एटीएम कार्ड बदल लेते थे। इसके बाद एटीएम कार्ड से पैसे निकाल लेते थे। इन लोगों ने अब तक एक हजार से अधिक लोगों के साथ दिल्ली, एनसीआर, पश्चिमी यूपी, हरियाणा में इस तरह की धोखाधड़ी की है।