विश्व भारती के कुलपति पर ऑडियो क्लिप में शिक्षकों पर अप्रिय टिप्पणी का आरोप

भाषा भाषा
पश्चिम बंगाल Updated On :

कोलकाता। सोशल मीडिया पर एक ऑडियो क्लिप सामने आया है जिसमें विश्व-भारती विश्वविद्यालय के कुलपति विद्युत चक्रवर्ती को एक डिजिटल बैठक के दौरान संकाय के एक वर्ग के खिलाफ कुछ अप्रिय टिप्पणियां करते हुए कथित रूप से सुना जा सकता है।

वहीं विश्व भारती विश्वविद्यालय संकाय संघ (वीबीयूएफए) ने मांग की कि चक्रवर्ती संकाय के कुछ सदस्यों के खिलाफ अपनी कथित टिप्पणियों के लिए माफी मांगें, जो एक विशेष संगठन से संबंधित हैं। हालांकि इस ऑडियो को लेकर किसी तरह की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

केंद्रीय विश्वविद्यालय के अधिकारी टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे। मंगलवार को एक बैठक के दौरान, कुलपति ने कथित तौर पर आरोप लगाया कि उन संकाय सदस्यों को एनएएसी का विश्वविद्यालय में होने वाले दौरे या उत्तराखंड के रामगढ़ में विश्वविद्यालय के आगामी परिसर को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं है।

उन्होंने कहा कि वे अपनी शिकायतों के लिए उपयुक्त मंच से भी संपर्क नहीं करेंगे। कुलपति को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उन्हें पता है कि “ये लोग बैठक में फिर से मेरी बात रिकॉर्ड कर रहे हैं ताकि यदि आवश्यक हो तो क्लिप को लीक किया जा सके, वे बहुत निम्न स्तर की मानसिकता वाले लोग हैं।



Related