सरिता विहार में युवक की हत्या के मामले में दो अरेस्ट

भाषा भाषा
राज्य Updated On :

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक युवक की हत्या के आरोप में दो लोगों को रविवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपी ‘गे डेटिंग ऐप’ के जरिए युवक से मिले थे। मामला दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के सरिता विहार इलाके का है जहां दोनों आरोपियों ने युवक का मोबाइल फोन छीनने की कोशिश की और इसका विरोध करने पर कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी।

पुलिस ने बताया कि आरोपी सुमित (20) और कार्तिक (24) गौतमपुरी के निवासी हैं। दोनों को आली विहार इलाके के एक सुनसान वन क्षेत्र में शनिवार रात सन्नी दयाल (25) की चाकू मारकर हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, वहां से गुजर रहे एक व्यक्ति ने शव देखकर पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पूर्व) आर पी मीणा ने कहा, जांच के दौरान मृतक का मोबाइल फोन गायब पाया गया। उस पर फोन करने पर बंद होने की जानकारी मिली। इसके बाद कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) को खंगाला गया।

अधिकारी ने बताया कि सीडीआर की मदद से पुलिस गौतमपुरी निवासी अर्जुन कुमार तक पहुंची, जिसने उसका फोन सुमित द्वारा उपयोग करने की बात बतायी। इसके बाद पुलिस ने सुमित को गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से मृतक का फोन बरामद हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुमित ने कार्तिक की मदद से दयाल की हत्या की बात स्वीकार की।

उपायुक्त ने कहा कि सुमित ने पुलिस को बताया कि वह एक ऐप के जरिए दयाल के संपर्क में आया। दोनों आरोपियों ने दयाल को मिलने बुलाया और उसे सुनसान जगह ले गए। आरोपियों ने दयाल से अपना फोन देने को कहा, जिससे इंकार करने पर उसकी हत्या कर फरार हो गए।