गोवा विधानसभा चुनाव : भाजपा के खिलाफ गठबंधन बनाने की तैयारी में जीएफपी


पिछले दो साल से सरदेसाई की पार्टी भाजपा को चुनौती देने और हराने के लिए एकीकृत ‘टीम गोवा’ बनाने की कोशिश कर रही है।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
दक्षिण भारत Updated On :

पणजी। गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के प्रमुख विजय सरदेसाई ने कहा है कि उनकी पार्टी अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का मुकाबला करने के लिए इस दिवाली तक अन्य राजनीतिक संगठनों के साथ गठबंधन करेगी।

सरदेसाई ने दक्षिण गोवा जिले के अपने निर्वाचन क्षेत्र फतोरदा में जारी नवरात्रि उत्सव के अवसर पर रविवार शाम एक सभा को संबोधित करते हुए राज्य में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह अन्य विपक्षी दलों के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन की अपील पर ध्यान देने की ‘‘अपनी जिम्मेदारी और कर्तव्य से बच’’ रही है।

सरदेसाई ने कहा कि पिछले दो साल से उनकी पार्टी भाजपा को चुनौती देने और हराने के लिए एकीकृत ‘टीम गोवा’ बनाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘हम दूसरों की अक्षमता और निर्णय न लेने के कारण हमेशा के लिए हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठ सकते और समय बर्बाद नहीं कर सकते।’’

जीएफपी प्रमुख ने कार्यक्रम के बाद ट्वीट किया, ‘‘हम अपने भीतर की ‘दुर्गा’ को जगाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि गोवा इस दिवाली एक नया सवेरा देखे।’’

40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में जीएफपी के तीन विधायक हैं। उसने 2017 में राज्य में सरकार बनाने के लिए भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर का समर्थन किया था, लेकिन 2019 में पर्रिकर के निधन के बाद जीएफपी मंत्रियों को वर्तमान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाले राज्य मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था।



Related