सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में 10 लाख के इनामी सहित 3 नक्सली मार गिराए

भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
राज्य Updated On :
फाइल फोटो


गया। जिले के बाराचट्टी थाना अंतर्गत महुअरी गांव में शनिवार की देर रात हो रहे एक कार्यक्रम के दौरान नक्सलियों ने हमला कर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी, जबकि पुलिस कार्रवाई में नक्सली संगठन का एक जोनल कमांडर आलोक मारा गया। पुलिस कार्रवाई में नक्सलियों के पास रहे दो आधुनिक हथियार भी बरामद किया गया है।

पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में मारे गये नक्‍सली जोनल कमांडर पर 10 लाख रुपए का इनाम घोषित था। इस घटना में कोबरा के चार जवान भी घायल हुए है। सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। मुठभेड़ का नेतृत्व केंद्रीय सुरक्षा पुलिस बल की 205 वीं कोबरा बटालियन ने किया जिसमें स्थानीय पुलिस के जवान भी शामिल थे।

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से तीन नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनमें जोनल कमांडर आलोक यादव का शव भी शामिल हैं। मुठभेड़ स्थल से सुरक्षा बलों ने एके सीरीज की असॉल्ट राइफल और एक इंसास राइफल बरामद की है।

घटना की पुष्टि करते हुए एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि शनिवार की देर रात जीटी रोड के किनारे नाच का एक कार्यक्रम चल रहा था। उसी दौरान नक्सलियों के दस्ता वहां पहुंचकर फायरिंग शुरू कर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी।

सूचना पर सीआरपीएफ कोबरा और जिला पुलिस बल ने घेरेबंदी की। घेरेबंदी के बाद दोनों ओर से कई राउंड गोलीबारी हुई, जिसमें नक्सली संगठन का जोनल कमांडर मारा गया। इस तरह जोनल कमांडर सहित तीन की जान इस वारदात में गई है।