कोरोना संक्रमित हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत

भाषा भाषा
राजस्थान Updated On :

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोविड-19 की जांच में बृहस्पतिवार को संक्रमित पाये गये। गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘‘कोविड-19 जांच करवाने पर आज मेरी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मुझे संक्रमण का कोई लक्षण नहीं हैं और मैं ठीक महसूस कर रहा हूं।’’

गहलोत ने कहा कि वह कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए पृथक-वास में रहकर ही कार्य जारी रखेंगे। उल्लेखनीय है कि गहलोत की पत्नी सुनीता गहलोत बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गईं। राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 16,613 नए मामले आए।

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बैठक में पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों से कहा था कि वे कोरोना संक्रमण को जमीनी स्तर पर रोकने के लिए और अधिक सख्ती करें। इसके साथ ही उन्होंने आगाह किया कि जनता स्वयं अनुशासित होकर सहयोग नहीं करेगी तो राज्य सरकार और अधिक कड़े कदम उठाएगी।

समीक्षा बैठक में गहलोत ने कहा, जिस तरह से यह महामारी भयावह रूप ले रही है, उस स्थिति में संक्रमण का प्रसार रोककर ही इस पर काबू पाया जा सकता है। इसके लिए पुलिस एवं प्रशासन ‘जन अनुशासन पखवाड़े’ के दिशा-निर्देशों का पालना पूरी सख्ती के साथ कराए। कहीं भी उल्लंघन पाया जाए तो नियमों के अनुरूप सख्त कार्रवाई हो।