मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रखी 7 एलएमओ व पीएसए की आधारशिला

भाषा भाषा
ओडिशा Updated On :

भुवनेश्वर। ओडिशा में कोरोना वायरस महामारी की संभावित तीसरी लहर की तैयारी करने के बीच, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने डिजिटल माध्यम से बुधवार को सात तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन (एलएमओ) संयंत्रों और इतने ही प्रेशर स्विंग एडसोरप्शन (पीएसए) प्रणालियों की आधारशिला रखी।

पटनायक ने लोगों से कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने और राजा तथा सावित्री उत्सव के दौरान सतर्क रहने की अपील करते हुए कहा, “प्रदेश के सभी बड़े अस्पतालों में तरल चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्रों का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कोरोना की स्थिति से निपटने के लिए भुवनेश्वर नगर निगम के लिए अतिरिक्त 20 करोड़ रुपये की मंजूरी दी। उन्होंने कहा कि सरकार सामानंतर तौर पर सड़क के साथ बीजू एक्सप्रेस आर्थिक गलियारा विकसित करने पर भी काम कर रही है।

इस बीच मुख्यमंत्री ने 448.02 करोड़ रुपये के बीजू एक्सप्रेस-वे के निर्माण सहित 11 परियोजनाओं को मंजूरी दे दी। एक अधिकारी ने बताया कि यह मंजूरी डिजिटल माध्यम से हुई कैबिनेट की बैठक में दी गई है जिसकी अध्यक्षता पटनायक ने की।

मुख्य सचिव एससी मोहपात्रा ने कहा कि नुआपाड़ा जिले के घाटीपाड़ा से कालाहांडी में अम्पानी तक चार लेन वाला 174 किलोमीटर लंबा राजमार्ग न केवल दक्षिणी और पश्चिमी ओडिशा के बीच संपर्क को बढ़ाएगा बल्कि आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देगा।



Related