चतरा में दो नक्सलियों समेत नौ अपराधी गिरफ्तार

मंज़ूर अहमद मंज़ूर अहमद
राज्य Updated On :

चतरा। झारखंड में चतरा जिले के इटखोरी और टंडवा थाना क्षेत्र के दो मामलों में वांछित दो नक्सलियों समेत नौ अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस अधीक्षक रिषभ कुमार ने बताया कि चतरा जिले के इटखोरी प्रखंड के बक्सा डैम के समीप माइक्रो फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट हत्या मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की तथा हत्याकांड और लूट में संलिप्त छह हत्यारों को गिरफ्तार कर लिया है।

उन्होंने बताया कि इटखोरी पुलिस ने थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर इन अपराधियों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त देशी पिस्तौल, मोबाइल, दो बाइक और लूट के पंद्रह हजार रुपये सहित अन्य सामान भी बरामद किया हैं।

उन्होंने बताया कि एक अन्य घटना में टंडवा थाना क्षेत्र में स्थापित एनटीपीसी की सहायक कंपनी स्टारकॉम लिमिटेड के कर्मी से लेवी मांगने वाले जेपीसी के दो नक्सली और एक समर्थक को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली सहयोगी कंपनी में एच आर मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 7.65 बोर का एक देशी पिस्तौल, दो कारतूस, एक सिमकार्ड और लेवी मांगने में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों के तीन मोबाइल फोन बरामद किये गए हैं।

अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने टंडवा थाना के धनगड्डा घाटी से नक्सलियों की गिरफ्तारी की।


Related