महाराष्ट्र बारिश: रायगढ़ जिले में ‘रेड अलर्ट’, मुंबई में इमारत ढहने की घटना से हुई मौतों पर PM ने जताया शोक


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में एक इमारत के ढहने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।



नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई में एक इमारत के ढहने की घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

साथ ही उन्होंने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से किए गए ट्वीट के मुताबिक, मोदी ने कहा, ‘‘मुंबई के पश्चिमी मलाड में एक संरचना के ध्वस्त होने से हुई मौतों से दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

एक अन्य ट्वीट में पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की।


ज्ञात हो कि मुंबई के मलवनी इलाके में तीन मंजिला इमारत की दो मंजिलों के एक मंजिला मकान पर गिरने से आठ बच्चों सहित 11 लोगों की मौत हो गई और सात अन्य लोग घायल हो गए।

वहीं महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर शुक्रवार तक के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया गया है। मौसम को देखते हुए जिले के 20 गांव से एक हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

जिला अधिकारी निधि चौधरी ने बताया कि पिछले 24 घंटे में जिले में औसतन 58 मिमी बारिश हुई है। भारी बारिश के पूर्वानुमान के मद्देनजर जिले में बृहस्पतिवार और शुक्रवार के लिए ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया गया। 12 और 13 जून के लिए ‘ऑरेंज अलर्ट’ जारी किया गया है।

उन्होंने बताया कि भारी बारिश के कारण भूस्खलन के खतरे को देखते हुए 20 गांव के 1139 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने महाराष्ट्र में शनिवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून पहुंचने की पुष्टि कर दी थी, जब मानसून तटीय रत्नागिरि जिले में हरनाई बंदरगाह में पहुंचा था।



Related