सीबीआई, ईडी, एनसीबी समेत केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है: पवार

भाषा भाषा
महाराष्ट्र Updated On :

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को दावा किया कि विपक्ष को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) समेत केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार से जुड़ी कंपनियों पर आयकर विभाग के छापों का जिक्र करते हुए राकांपा अध्यक्ष ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि एजेंसी के अधिकारी बुधवार को छठे दिन छापे की कार्रवाई कर रहे हैं जो बहुत असामान्य है।

उन्होंने कहा, ‘‘ईडी, सीबीआई और एनसीबी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।’’ पवार ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस के नारकोटिक्स (मादक पदार्थ) रोधी प्रकोष्ठ ने एनसीबी से बेहतर काम किया है।

महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना और कांग्रेस के साथ शामिल राकांपा ने पहले कहा था कि वह अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं पर केंद्रीय एजेंसियों के हमलों का पूरी ताकत के साथ सामना करेगी।

आयकर विभाग ने वरिष्ठ राकांपा नेता अजित पवार के रिश्तेदारों के राज्य में स्थित कंपनियों पर छापे मारे थे। वरिष्ठ राकांपा नेता और प्रदेश के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख भी अनेक आरोपों में केंद्रीय एजेंसियों की जांच का सामना कर रहे हैं। एनसीबी ने हाल में अनेक छापे मारे हैं। उनके से कई छापे चर्चित लोगों के यहां मारे गए हैं।



Related