गुजरात: गैस हादसे में मारे गए मप्र के सात लोगों के परिजन को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुजरात के अहमदाबाद में रसोई गैस सिलेंडर विस्फोट में मारे गए सात लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।


भाषा भाषा
मध्य प्रदेश Updated On :

भोपाल । मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुजरात के अहमदाबाद में रसोई गैस सिलेंडर विस्फोट में मारे गए सात लोगों के परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) से शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि अहमदाबाद में इस हादसे में मारे गए लोग मध्य प्रदेश के गुना जिले के मधुसूदनगढ़ के रहने वाले थे।

गुजरात पुलिस के अनुसार हादसे में मरने वालों में पुरुष मजदूर, बच्चों सहित उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं। ये लोग मजदूरी करने मध्य प्रदेश से गुजरात गए थे।

आधिकारिक तौर पर यहां कहा गया , ‘‘मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहमदाबाद स्थित संयंत्र में गैस रिसाव से गुना जिले के मधुसूदनगढ़ के रहने वाले सात श्रमिकों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजन को चार-चार लाख रुपये, घायलों को दो-दो लाख रुपये की सहायता तथा नि:शुल्क इलाज के निर्देश दिये हैं।’’ मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने तथा शोकाकुल परिजनों को इस आघात को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना की है। मुख्यमंत्री ने हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने भी मजदूरों की मौत पर दुख व्यक्त किया है।

राज्यपाल कार्यालय ने कहा कि राज्यपाल पटेल ने दिवंगत आत्माओं की शांति और शोक संतप्त परिवारों को शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना करते हुए हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

गुजरात पुलिस ने बताया कि यह घटना अहमदाबाद के बाहरी इलाके में मंगलवार (20 जुलाई) की रात को हुई तथा हादसे में घायलों की मौत पिछले एक दो दिनों में उपचार के दौरान हुई है।



Related