सेना की उत्तरी कमान जम्मू कश्मीर व लद्दाख में पूर्व सैनिकों व परिवारों का रखेगी ख्याल


देश में कोविड-19 के बदतर होते हालात के मद्देनजर भारतीय सेना की उत्तरी कमान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अपने पूर्व कर्मियों और उनके परिवारों का ख्याल रखने के लिए एक मजबूत व्यवस्था की स्थापना कर रही है।



उधमपुर (जम्मू कश्मीर)। देश में कोविड-19 के बदतर होते हालात के मद्देनजर भारतीय सेना की उत्तरी कमान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अपने पूर्व कर्मियों और उनके परिवारों का ख्याल रखने के लिए एक मजबूत व्यवस्था की स्थापना कर रही है।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल वाई के जोशी ने व्यवस्था के गठन के लिए जरूरी निर्देश जारी किए हैं।

उन्होंने कहा कि नोडल अधिकारियों का एक नेटवर्क स्थापित किया जाएगा ताकि पूर्व कर्मियों और उनके परिवारों को सक्रियता से चिकित्सकीय सहायता और उचित देखभाल मिल सके।

प्रवक्ता ने कहा कि जोर इस कथन पर है ‘ प्रत्येक को सब के लिए और सब को प्रत्येक के लिए’ काम करना चाहिए, लिहाजा कोविड-19 की दूसरी लहर के खिलाफ लड़ाई में कामयाबी हासिल करने के लिए सामूहिक प्रयास अहम हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तरी कमान की रणनीति यह है कि प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाए और मरीजों को समय पर चिकित्सा प्रतिक्रिया मिले जो गंभीर हो गए हैं।