हरियाणा के उपमुख्यमंत्री ने पीएम को पत्र लिखकर किसानों से बातचीत करने की अपील की


हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे अपील की है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत बहाल की जाए।


भाषा भाषा
हरियाणा Updated On :

चंडीगढ़। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उनसे अपील की है कि केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत बहाल की जाए।

चौटाला ने कहा कि तीन-चार कैबिनेट मंत्री किसानों से फिर से वार्ता शुरू कर सकते हैं, जो दिल्ली की सीमाओं पर 100 दिनों से अधिक समय से धरना दे रहे हैं।

चौटाला ने पत्र में लिखा, ‘‘मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं कि हमारे ‘अन्नदाता’ दिल्ली की सीमाओं के पास सड़कों पर धरना दे रहे हैं। यह चिंता की बात है कि यह आंदोलन से 100 से अधिक दिनों से चल रहा है।’’

चौटाला ने कहा कि उनका मानना है कि परस्पर बातचीत से किसी भी समस्या का हल निकल सकता है। उन्होंने 15 अप्रैल को लिखी चिट्ठी में कहा, ‘‘केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच पहले की वार्ता से संयुक्त मोर्चा की तरफ से उठाए गए कुछ मुद्दों का हल निकला था।’’

पत्र में लिखा है, ‘‘इस बारे में तीन-चार वरिष्ठ कैबिनेट मंत्रियों की टीम किसानों के साथ वार्ता बहाल कर सकती है ताकि इस मुद्दे का कोई सौहार्दपूर्ण समाधान निकाला जा सके।’’

कुछ दिन पहले ही राज्य के गृह मंत्री अनिल विज ने भी केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से आग्रह किया था कि मुद्दे के समाधान के लिए किसानों से वार्ता बहाल की जाए।

पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश सहित देश के विभिन्न हिस्सों के हजारों किसान दिल्ली की तीन सीमाओं — सिंघू, टीकरी और गाजीपुर में पिछले वर्ष केंद्र द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानूनों के विरोध में धरना दे रहे हैं।



Related