बीजापुर में बारुदी सुरंग में विस्फोट, जवान घायल


बीजापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनकेली-गोरना मार्ग पर बारूदी सुरंग में विस्फोट से बम निरोधक दस्ते का जवान निर्मल कुमार शाह घायल हो गया है।


भाषा भाषा
राज्य Updated On :

रायपुर। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में बारूदी सुरंग में विस्फोट से सुरक्षा बल का एक जवान घायल हो गया है। वहीं अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने एक माओवादी को गिरफ्तार कर लिया है।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के बीजापुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मनकेली-गोरना मार्ग पर बारूदी सुरंग में विस्फोट से बम निरोधक दस्ते का जवान निर्मल कुमार शाह घायल हो गया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत मनकेली-गोरना मार्ग पर निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए बम निरोधक दस्ते को तैनात किया गया था।

उन्होंने बताया कि बम निरोधक दस्ते को मार्ग पर बम होने की सूचना मिली तब वहां से दो किलोग्राम का एक टिफिन बम बरामद किया गया। इस दौरान जब दस्ते के जवान एक अन्य बारूदी सुरंग को वहां से हटाने का प्रयास कर रहे थे तब उसमें विस्फोट हो गया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में जवान निर्मल शाह घायल हो गया। घायल जवान को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य घटना में सुरक्षा बलों ने जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में माओवादी भोगाम सुदरू 40 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गंगालूर थाने से डीआरजी के जवानों को गश्त में रवाना किया गया था। जवान जब क्षेत्र में थे तब उन्होंने घेराबंदी कर सुदरू को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली के खिलाफ पुलिस दल पर हमला तथा ग्रामीणों के साथ मारपीट करने का आरोप है।