डीयू में तीसरी कट-ऑफ सूची के आधार पर 18 अक्टूबर से प्रवेश शुरू होगा


दिल्ली Updated On :

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय और उससे सबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक स्तर के पाठ्यक्रमों में तीसरी कट-ऑफ सूची के आधार पर प्रवेश सोमवार से शुरू होगा।

इसके तहत उम्मीदवारों को अपनी रुचि के विषयों में आवेदन करने के लिए 21 अक्टूबर तक का समय मिलेगा जबकि शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर तय की गई है।

दिल्ली विश्वविद्यालय और सबद्ध महाविद्यालयों में पहली दो सूचियों के आधार पर करीब 51 हजार विद्यार्थियों का प्रवेश हो चुका है और कई महाविद्यालय ने पसंदीदा पाठ्यक्रमों में अतिरिक्त विद्यार्थियों को प्रवेश दिया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने शनिवार को तीसरी कट-ऑफ सूची जारी की जिसमें विभिन्न पाठ्यक्रमों की बची हुई सीटों पर प्रवेश के लिए अर्हता अंक में 0.25 प्रतिशत से 1.5 प्रतिशत तक की कमी की गई है। हालांकि, इसके बावजूद कट-ऑफ अंक बहुत अधिक हैं लेकिन बची हुई सीटों से विद्यार्थियों को उम्मीद की एक किरण दिखी है।

तीसरी कट-ऑफ के बाद 25 अक्टूबर को विशेष कट-ऑफ जारी की जाएगी जिसमें उन उम्मीदवार को मौका दिया जाएगा जो अर्हता तो रखते हैं लेकिन किन्हीं कारणों से पहली तीन कट-ऑफ सूची के आधार पर प्रवेश नहीं ले सके।

दिशानिर्देश के मुताबिक विशेष कट-ऑफ की घोषण संबंधित पाठ्यक्रमों में उपलब्ध सीटों पर निर्भर करेगी। विशेष कट-ऑफ महाविद्यालयों में प्रवेश की अंतिम घोषित सूची होगी।

 



Related