DELHI UNIVERSITY: DU स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 2 अगस्त से करेगा शुरू


दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) दो अगस्त से स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। कार्यवाहक कुलपति पीसी जोशी ने शनिवार को इसकी घोषणा की।


शिवांगी गुप्ता शिवांगी गुप्ता
दिल्ली Updated On :

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) दो अगस्त से स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करेगा। कार्यवाहक कुलपति पीसी जोशी ने शनिवार को इसकी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि स्नातकोत्तर (पीजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 26 जुलाई से शुरू होगी। स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए पंजीकरण की अंतिम तारीख 21 अगस्त और स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए 31 अगस्त है।

जोशी ने कहा, ‘‘हमने अपनी शिक्षा समिति की एक गहन बैठक की है और अब इस शैक्षणिक सत्र के लिए प्रवेश की तारीखें लेकर आए हैं।’’ उन्होंने कहा कि पिछले साल की तरह प्रवेश प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होगी।

डीयू एडमिशन से जुड़ी खास बातें

  • सभी प्रवेश परीक्षाएं एनटीए की ओर से आयोजित होंगी. डीयू प्रवेश परीक्षा के अनुसार दाखिला होगा.
  • इस बार डीयू दाखिले के लिए खास वेबसाइट तैयार की गई है. इसके लिए एक सिंगल प्लेटफार्म तैयार किया गया है. योग्यता और फीस स्ट्रक्चर को लेकर बदलाव नहीं हुआ.
  • कॉलेज मेरिट लिस्ट जारी करेंगे. छात्रो को वीडियो, सोशल मीडिया द्वारा दाखिले की जानकारी दी जाएगी. हेल्पडेस्क के लिए जरिए उनके समस्या का समाधान किया जाएगा.
  • हर जानकारी जैसे सीट, फीस, क्राइटेरिया वेबसाइट पर उपलब्ध होगा.