सीएम केजरीवाल कोरोना संक्रमित, पंजाब-चंडीगढ़ में की थी चुनावी रैलियां


ओमीक्रोन के नए संकट के बीच केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में सभा की थी, तो वहीं कुछ दिन पहले उन्होंने चंडीगढ़ और पटियाला में भी रैलियां की थी।


शिवांगी गुप्ता शिवांगी गुप्ता
दिल्ली Updated On :

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। जिसकी खबर सामने आने के बाद पंजाब-चंडीगढ़ में भी हड़कंप मच गया है।

ओमीक्रोन के नए संकट के बीच केजरीवाल ने सोमवार को देहरादून में सभा की थी, तो वहीं कुछ दिन पहले उन्होंने चंडीगढ़ और पटियाला में भी रैलियां की थी। यही नहीं, इसके अगले दिन नए साल पर केजरीवाल अमृतसर में धार्मिक स्थानों पर माथा टेकने गए थे।

चंडीगढ़ में विजय रैली का आयोजन
30 दिसंबर को अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ नगर निगम में आम आदमी पार्टी को 35 में से 14 सीटें जीतने पर विजय रैली का आयोजन किया था। चंड़ीगढ़ के सेक्टर 22 की अरोमा लाइट्स से सेक्टर 23 की लाइट्स तक निकाली गई इस रैली में सैकेड़ों की तादात में लोग शामिल हुए थे। जिसके बावजूद भी केजरीवाल और दूसरे आप नेताओं को बिना मास्क के देखा गया था।
पटियाला में शांति मार्च के दिन कोरोना ब्लास्ट
पटियाला में 31 दिसंबर को अरविंद केजरीवाल ने शांति मार्च निकाला था। जो कि पंजाब के स्वर्ण मंदिर में हुई बेअदबी और लुधियाना में हुए बम धमाके को लेकर निकाला गया था। इस मार्च में भी सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ी थी। जिसमें किसी ने भी कोरोना गाइड लाइन्स का पालन नहीं किया था। यहां तक कि केजरीवाल खुद भी बिना मास्क के लोगों की भीड़ के बीच में घूमते नजर आए।
इसी दौरान पटियाला में 71 लोग संक्रमित हो गए थे और एक की मौत हुई थी। जिसके बाद से ही पटियाला में कोरोना की रफ्तार बढ़ती चली गई। 1 जनवरी को पटियाला में 98 केस, 2 जनवरी को 133 केस और 3 जनवरी को 143 केस सामने आए हैं।

विपक्षी नेता चीमा ने दी सबको टेस्ट कराने की सलाह 

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल चीमा ने इस घटना के बाद सभी लोगों को एहतियात बरतने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि आयोग को सभी पार्टियों से मीटिंग कर इसके बारे में फैसला लेना चाहिए।

फिलहाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कोरोना संक्रमित आने से पंजाब-चंडीगढ़ में भी हड़कंप मच गया है। जिसके बाद से पंजाब में चुनावी रैलियों को लेकर आप पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।