भारत-पाक मैच बहस में कूदे सुनील गावस्कर, बर्फबारी को बताया बड़ा कारक


भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर दोनों ही देशों कि ओर से जुबानी जंग जारी है. शोएब अख्तर ने इस बहस की शुरुआत की थी जिसमें राजीव शुक्ला, कपिल देव के बाद अब एहसान मनी और सुनील गावस्कर भी कूद गए हैं।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
खेल Updated On :

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच को लेकर दोनों ही देशों कि ओर से जुबानी जंग जारी है. शोएब अख्तर ने इस बहस की शुरुआत की थी  जिसमें राजीव शुक्ला, कपिल देव के बाद अब एहसान मनी और सुनील गावस्कर भी कूद गए हैं। 
पीसीबी को वजूद बनाये रखने के लिये भारत की जरूरत नहीं : मनी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा है कि बोर्ड को को राजस्व में भारी हानि हुई है लेकिन उसे अपना वजूद बनाये रखने और वित्तपोषण के लिये भारत की जरूरत नहीं है । बीसीसीआई को ‘विश्वास के काबिल नहीं ’ बताते हुए मनी ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इतना मजबूत है कि भारत से द्विपक्षीय श्रृंखला खेले बिना बने रह सकता है । उन्होंने पीसीबी के मीडिया विभाग द्वारा जारी पॉडकास्ट में कहा ,‘‘ मुझे पता हैकि भारत खेलना ही नहीं चाहता । हमें उनके बिना ही योजना बनानी होगी ।

2008 के आतंकी हमले के बाद से नहीं हुई है भारत-पाकिस्तान श्रृंखला 

”एक या दो बार हमारे साथ खेलने का वादा करके उसने ऐन मौके पर हाथ खींच लिये ।’’ मनी ने कहा ,‘‘ हम उनके खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंटों और एशिया कप में खेल रहे हैं जो काफी है । हमारी दिलचस्पी क्रिकेट खेलने में हैं ।हम सियासत और खेल को अलग रखना चाहते हैं ।’’

पाक द्विपक्षीय श्रृंखला की बजाय लाहौर में बर्फबारी की संभावना अधिक : गावस्कर

महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि लाहौर में बर्फबारी की संभावना अधिक है लेकिन मौजूदा हालात में भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली जा सकती । पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीवी के दर्शकों के लिये भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के आयोजन का प्रस्ताव रखा था ताकि दोनों देशों में कोरोना महामारी से निपटने के लिये धन जुटाया जा सके।

गावस्कर ने पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा को उनके यूट्यूब चैनल पर कहा ,‘‘ लाहौर में बर्फ गिरने की संभावना भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला से अधिक है ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ दोनों टीमें विश्व कप और आईसीसी टूर्नामेंटों में एक दूसरे के खिलाफ खेलती रहेंगी लेकिन उनके बीच श्रृंखला अभी संभव नहीं है ।’’