“एम एस धोनी की नहीं बनती टी 20टीम में जगह” – बोले ब्रैड हॉग


एमएस धोनी के खिलाफ बयानबाजी बढ़ती जा रही है. वीरेंद्र सहवाग, गावस्कर के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भी कह दिया है कि अब धोनी की वापसी बेहद मुश्किल है.


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
खेल Updated On :

एमएस धोनी (MS Dhoni) टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं, वो टीम इंडिया में वापसी करेंगे या नहीं? इन सवालों का जवाब अभी कोई नहीं जानता. हालांकि फैंस, क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व खिलाड़ी अपने-अपने अंदाजे जरूर लगा रहे हैं. कोई कह रहा है कि धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे वो वापसी करेंगे, वहीं कई दिग्गज खिलाड़ियों का कहना है कि अब माही का करियर खत्म हो चुका है और उनका खेलना मुश्किल है. जैसे-जैसे टी20 वर्ल्ड कप नजदीक आ रहा है, एमएस धोनी के खिलाफ बयानबाजी बढ़ती जा रही है. वीरेंद्र सहवाग, गावस्कर के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग (Brad Hogg) ने भी कह दिया है कि अब धोनी की वापसी बेहद मुश्किल है.

टी20 वर्ल्ड कप में धोनी की नहीं बनती जगह 
ट्विटर पर ब्रैड हॉग (Brad Hogg) से एक फैन ने सवाल पूछा कि क्या आप चाहते हैं कि धोनी टी20 विश्व कप में खेलें? इस पर हॉग ने धोनी फैंस को निराश करने वाला जवाब दिया. उन्होंने साफ तौर पर कह दिया कि धोनी की टी20 वर्ल्ड कप में जगह नहीं बनती है. उन्होंने धोनी के इंटरनेशनल क्रिकेटर से दूरी और कम अभ्यास इसकी वजह बताई.

तेज़ पिच में अभ्यास न करना है वजह 
ब्रैड हॉग (Brad Hogg)ने ट्वीट में लिखा, ‘अभी आईपीएल का प्रदर्शन बाकी है और मुझे लगता है कि धोनी को जगह नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने पिछले कुछ समय से बेहद कम इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है और आईपीएल अगर होता है तो वो ज्यादातर मैच शायद चेन्नई में ही खेलेंगे. वहां कि पिच में तेजी नहीं है और ऑस्ट्रेलिया में उन्हें तेज पिच मिलेंगी.’

ऑस्ट्रलिया में कई खेली हैं मैचजिताऊ पारियां 
वैसे ब्रैड हॉग की ये बात सही है कि धोनी पिछले कुछ समय से क्रिकेट मैच ही नहीं खेले हैं लेकिन यहां उनके बयान से सहमत नहीं हुआ जा सकता जिसमें वो उछाल भरी पिच की बात कर रहे हैं. धोनी के लिए पिच मायने नहीं रखती हैं क्योंकि उन्हें सालों का अनुभव है. भले ही टी20 इंटरनेशनल में उनका बल्लेबाजी औसत अच्छा नहीं है लेकिन बतौर खिलाड़ी उनके जैसा अनुभव मौजूदा दौर में किसी के पास नहीं. टी20 वर्ल्ड कप में अगर धोनी को टीम इंडिया में मौका मिलता है तो जरूर इससे टीम इंडिया को फायदा होगा.