माटेओ पेलिकोन कुश्ती : सरिता ने जीता रजत, कुलदीप को कांस्य


भारत की सरिता मोर ने रोम में चल रही माटेओ पेलिकोन रैंकिंग कुश्ती सीरिज में रजत पदक जीता जबकि कुलदीप मलिक को कांस्य पदक मिला।


भाषा भाषा
खेल Updated On :

नई दिल्ली। भारत की सरिता मोर ने रोम में चल रही माटेओ पेलिकोन रैंकिंग कुश्ती सीरिज में रजत पदक जीता जबकि कुलदीप मलिक को कांस्य पदक मिला। भारतीय पहलवानों ने शुक्रवार को ग्रीको रोमन वर्ग में तीन पदक जीते जिससे भारत के कुल पदकों की संख्या पांच हो गई ।

एशियाई चैम्पियन सरिता ने क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान की अल्तीने एस को 57 किलो वर्ग में 4 . 1 से हराया । इसके बाद सेमीफाइनल में एम्मा तिसिना को मात दी। वह फाइनल में बुल्गारिया की जियुलिया पेनालबेर से 2 . 4 से हार गई ।

इसी भारवर्ग में भारत की अंशु मलिक को पेनालबेर ने सेमीफाइनल में 10 . 7 से हराया । वह कांस्य पदक के मुकाबले में इटली की फ्रांसिस्का इंडेलिकैटो से हार गई।

वहीं 68 किलो वर्ग में निशा क्वालीफायर में ही हारकर बाहर हो गई । ओलंपिक 2016 चैम्पियन कजाखस्तान की एलमिरा एस ने क्वार्टर फाइनल में भारत की किरण को 10 . 3 से मात दी ।

पुरूषों में कुलदीप मलिक ने 2014 के विश्व चैम्पियन रूस के चिंगिज लाबाजानोव को 10 . 9 से हराया । पिछले साल के स्वर्ण पदक विजेता गुरप्रीत सिंह को 82 किलो वर्ग के क्वालीफिकेशन दौर में अमेरिका के रिचर्ड पर्किंस ने 12 . 11 से हरा दिया । इसी वर्गमें भारत के हरप्रीत सिंह भी क्वालीफायर दौर में हारकर बाहर हो गए ।