भारत में होने वाली एशियाई चैंपियनशिप स्थगित

Ritesh Mishra Ritesh Mishra , भाषा
खेल Updated On :

नई दिल्ली। भारत में नवंबर-दिसंबर में होने वाली एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनिशप को बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। मुक्केबाजी महासंघ के महासचिव जय कोवली ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

एशियाई मुक्केबाजी परिसंघ की कार्यकारी समिति की सोमवार को आनलाइन हुई बैठक में यह फैसला किया गया। एएसबीसी की कार्यकारी समिति के सदस्य कोवली ने पीटीआई को बताया, महामारी के कारण मौजूदा हालात को देखते हुए टूर्नामेंट को स्थगित करने का प्रस्ताव रखा गया और इसे स्वीकार कर लिया गया। भारत मेजबान बरकरार रहेगा और टूर्नामेंट अब 2021 में होगा।

भारत ने पिछली बार पुरुष एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी मुंबई में 1980 में की थी जबकि महिला टूर्नामेंट का आयोजन हिसार में 2003 में किया था। पिछले साल इसे पुरुष और महिला वर्ग की संयुक्त प्रतियोगिता बनाया गया। कोविड-19 महामारी के कारण दुनिया भर में खेल कैलेंडर अस्त व्यस्त हो गया है और कई बड़ी खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हो चुकी हैं जिसमें ओलंपिक और टी20 क्रिकेट विश्व कप भी शामिल है।

कोवली ने कहा, एएसबीसी ने फैसला किया है कि सिर्फ एक प्रतियोगिता की संभावना है, संभवत: नवंबर में चीन में जिसमें सिर्फ शीर्ष मुक्केबाज हिस्सा लेंगे जिससे कि प्रतिस्पर्धियों की संख्या को कम रखा जा सके। लेकिन यह सिर्फ प्रस्ताव है, ऐसा हो भी सकता है और नहीं भी।