ENG VS PAK: वनडे की शर्मनाक हार के बाद पाक ने जीता पहला T20


इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से एकदिवसीय श्रृंखला में करारी शिकस्त झेलने वाले पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिये 150 रन की धांसू साझेदारी की मदद से अपने प्रतिद्वंद्वी की शीर्ष टीम के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 31 रन से जीत दर्ज करके अच्छी वापसी की।


भाषा भाषा
खेल Updated On :

नाटिंघम। इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम से एकदिवसीय श्रृंखला में करारी शिकस्त झेलने वाले पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के बीच पहले विकेट के लिये 150 रन की धांसू साझेदारी की मदद से अपने प्रतिद्वंद्वी की शीर्ष टीम के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 31 रन से जीत दर्ज करके अच्छी वापसी की।

कप्तान आजम ने 49 गेंदों पर 85 रन जबकि रिजवान ने 41 गेंदों पर 63 रन बनाये। इससे पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर छह विकेट पर 232 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

इंग्लैंड ने पहले सात ओवर में ही चार विकेट गंवा दिये लेकिन लियाम लिविंगस्टोन ने 43 गेंदों पर छह चौकों और नौ छक्कों की मदद से 103 रन बनाकर उसकी उम्मीदें बनाये रखी। लिविंगस्टोन ने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर बनाया लेकिन उनके 17वें ओवर में आउट होने के बाद इंग्लैंड की टीम 19.2 ओवर में 201 रन पर सिमट गयी।

लिविंगस्टोन ने 42 गेंदों पर शतक जमाया जो इंग्लैंड की तरफ से टी20 में नया रिकार्ड है। पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान ने तीन . तीन विकेट लिये।

इंग्लैंड के सीनियर खिलाड़ियों ने इस मैच में वापसी की। टीम में कुछ खिलाड़ियों के कोविड-19 से संक्रमित पाये जाने के कारण इंग्लैंड की पूरी टीम पृथकवास पर चली गयी थी जिसके कारण उसे वनडे में अपनी दूसरे दर्जे की टीम उतारनी पड़ी थी। उस टीम ने वनडे श्रृंखला 3-0 से जीती लेकिन उसके सीनियर खिलाड़ी वैसा दबदबा बनाने में नाकाम रहे।

वनडे श्रृंखला में खेलने वाले चार खिलाड़ियों को ही इस टीम में जगह मिली थी लेकिन उनमें से कोई भी खास योगदान नहीं दे पाया।

दूसरा टी20 रविवार को लीड्स में खेला जाएगा।



Related