ENG VS PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर टी20 श्रृंखला जीती


लेग स्पिनर आदिल राशिद के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
खेल Updated On :

मैनचेस्टर। लेग स्पिनर आदिल राशिद के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से इंग्लैंड ने मंगलवार को यहां तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की।

राशिद ने 35 रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 154 रन का स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड को जेसन राय (36 गेंद में 64 रन) ने तूफानी शुरुआत दिलाई लेकिन इसके बाद टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे क्रिस जोर्डन (नाबाद चार) ने दो गेंद और तीन विकेट शेष रहते विजयी रन बनाए। इंग्लैंड ने 19.4 ओवर में सात विकेट पर 155 रन बनाकर जीत दर्ज की।

राशिद और मोईन अली (19 रन पर एक विकेट) ने लगातार दूसरे मैच में अपनी फिरकी से पाकिस्तान को परेशान किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए डेविड मलान (33 गेंद में 31 रन) को लय हासिल करने के लिए जूझना पड़ा लेकिन वापसी कर रहे कप्तान इयोन मोर्गन (12 गेंद में 21 रन) ने रन गति कम नहीं होने दी। मोर्गन ने हसन अली (28 रन पर एक विकेट) पर दो छक्के जड़े।

मलान को 19वें ओवर में मोहम्मद हफीज (28 रन पर तीन विकेट) ने बोल्ड कर दिया। लियाम लिविंगस्टोन ने इसी ओवर में अपनी पहली गेंद पर छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर पवेलियन लौट गए।

अंतिम ओवर में इंग्लैंड को छह रन की दरकार थी। मोर्गन इसके बाद बाउंड्री पर कैच दे बैठे। जोर्डन ने हालांकि दो बार दो-दो रन लेकर मेजबान टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

इससे पहले पाकिस्तान ने अच्छी शुरुआत की और पहले पांच ओवर में 40 रन जुटाए। मोहम्मद रिजवान (57 गेंद में 76 रन) ने साकिब महमूद और जोर्डन पर छक्के जड़े। कप्तान बाबर आजम (13 गेंद में 11 रन) एक बार फिर जूझते नजर आए।