प्लेऑफ में जगह पक्की करने को बेताब दिल्ली कैपिटल्स

भाषा भाषा
खेल Updated On :

दुबई। दिल्ली कैपिटल्स पिछले दो मैचों की हार को भुलाकर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मंगलवार को यहां होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के महत्वपूर्ण मैच में जीत दर्ज करके प्लेऑफ में जगह पक्की करने की कोशिश करेगा। कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हार के बाद दिल्ली को अब अपने अंकों की संख्या 16 पर पहुंचाने के लिये दो अंक की दरकार है। इससे वह अंकतालिका में भी शीर्ष पर पहुंच जाएगा।

दूसरी तरफ से सनराइजर्स की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को लेकर भी असमंजस है। डेविड वार्नर की अगुवाई वाली टीम के 11 मैचों में आठ अंक हैं और वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने के लिये उसे न सिर्फ अपने सभी मैच जीतने होंगे बल्कि बाकी मैचों में भी अनुकूल परिणाम की उम्मीद करनी होगी।

दिल्ली के पास आक्रामक बल्लेबाजी और मजबूत गेंदबाजी है, लेकिन पिछले तीन मैचों में शिखर धवन को छोड़कर दिल्ली के बाकी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाये हैं। चेन्नई के खिलाफ शतक जड़कर टीम को जीत दिलाने वाले धवन ने किंग्स इलेवन के खिलाफ भी सैकड़ा जड़ा लेकिन अन्य बल्लेबाजों की नाकामी से टीम को हार झेलनी पड़ी।

कोलकाता के खिलाफ दिल्ली के बल्लेबाज 194 रन के लक्ष्य के सामने दबाव में आ गये और 139 रन ही बना पाये। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी सॉव खराब दौर से गुजर रहे हैं। उनकी जगह अंजिक्य रहाणे को लिया गया लेकिन यह सीनियर बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाया। ऋषभ पंत और शिमरोन हेटमायर भी अंतिम एकादश में वापसी करने के बाद रन बनाने के लिये जूझ रहे हैं।

सनराइजर्स इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मनोबल तोड़ने वाली हार के साथ उतरेगा। उसकी टीम पिछले मैच में 127 रन के छोटे लक्ष्य को हासिल करने में भी नाकाम रही थी। सलामी बल्लेबाज वार्नर और जॉनी बेयरस्टॉ के आउट होने के बाद मैच का पासा पलट गया था।