तोक्यो ओलंपिक से जुड़े 19 मामलों की दी जानकारी, जबकि कोरोना मामले 100 के पार


तोक्यो ओलंपिक में कोरोना संक्रमण के मामले बढकर 100 से अधिक हो गए जबकि आयोजकों ने शुक्रवार को 19 नये मामले सामने आने की जानकारी दी थी।


भाषा भाषा
खेल Updated On :

तोक्यो। तोक्यो ओलंपिक में कोरोना संक्रमण के मामले बढकर 100 से अधिक हो गए जबकि आयोजकों ने शुक्रवार को 19 नये मामले सामने आने की घोषणा की । चेक गणराज्य का चौथा खिलाड़ी रोड साइकिलिस्ट मिशेल श्लेजेल कोरोना पॉजिटिव पाया गया है ।

खेलों के उद्घाटन समारोह से पहले कोरोना मामलों की संख्या का शतक पार हो गया । महामारी के कारण समारोह में 1000 से कम लोग होंगे और दर्शकों को अनुमति नहीं दी गई है।

तोक्यो ओलंपिक आयोजकों ने रोज जारी होने वाले कोरोना अपडेट में बताया कि तीन खिलाड़ी, खेलों से जुड़े दस कर्मचारी, तीन पत्रकार और तीन ठेकेदार पॉजिटिव पाये गए हैं ।

खेलों से जुड़े कोरोना के मामले बढकर 106 हो गए हैं जिनमें से 11 खिलाड़ी हैं । चेक गणराज्य की टीम का छठा मामला सामने आया है ।

देश की राष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने कहा ,‘‘ चेक गणराज्य दल का छठा सदस्य और चौथा खिलाड़ी पॉजिटिव पाया गया है । रोड साइकिलिस्ट मिशेल श्लेजेल संक्रमित पाये गए हैं ।’’

उन्हें शनिवार को रोड रेस में भाग लेना था जो अब वह नहीं ले पायेंगे । इससे पहले चेक गणराज्य के दो बीच वॉलीबॉल खिलाड़ी और एक टेबल टेनिस खिलाड़ी भी पॉजिटिव आया था । चेक दल के डॉक्टर व्लास्तिमिल वोरासेक भी गुरूवार को पॉजिटिव पाये गए । इससे पहले एक वॉलीबॉल कोच भी संक्रमित हो गए थे ।

जमैका का एक लंबी कूद का खिलाड़ी कारी मैकलियोड अपने देश में पॉजिटिव पाया गया जो अब खेलों में भाग नहीं ले सकेगा। अन्य देशों में से चिली का एक ताइक्वांडो खिलाड़ी, नीदरलैंड का स्केटबोर्ड खिलाड़ी और ताइक्वांडो खिलाड़ी भी पॉजिटिव पाये गए। दक्षिण अफ्रीका के दो फुटबॉल खिलाड़ी और अमेरिका का एक बीच वॉलीबॉल खिलाड़ी पॉजिटिव निकला था ।



Related