सुशांत मामला : गिरफ्तार किए गए दो मादक पदार्थ विक्रेताओं ने जमानत अर्जी दी


एनसीबी ने इस मामले में शौविक और मिरांडा के अलावा जैद विलात्रा (21) और अब्दुल बासित परिहार (23) को भी गिरफ्तार किया है। सभी एनसीबी की हिरासत में हैं। अभिनेता की मौत के सिलसिले में ईडी और सीबीआई द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकियों में शौविक और मिरांडा दोनों को आरोपी बनाया गया है।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
देश Updated On :

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में एनसीबी द्वारा गिरफ्तार किए गए दो ड्रग विक्रेताओं ने शनिवार को मुंबई की एक अदालत में जमानत याचिका दायर की।

दोनों आरोपी जैद विलात्रा और अब्दुल बासित परिहार फिलहाल नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की हिरासत में हैं। एनसीबी हिरासत को चुनौती देते हुए दोनों के वकील तारक सैयद ने जमानत की अर्जी दी।

इससे पहले एनसीबी अदालत को बता चुकी है कि दोनों आरोपियों ने अपने बयान में कई लोगों के नाम लिए हैं और इस मादक पदार्थ गिरोह (सिंडिकेट) के सरगना का पता लगाने के लिए उनकी हिरासत आवश्यक है।

राजपूत की प्रेमिका अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती 34 वर्षीय अभिनेता के मौत के मामले में मुख्य आरोपी हैं और इस मामले की जांच तीन एजेंसियां, सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और एनसीबी कर रही हैं।

एनसीबी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती और राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी गिरफ्तार किया है। एजेंसी दोनों को आज स्थानीय अदालत में पेश करने वाली है।

सीबीआई की टीम फिर सुशांत सिंह राजपूत के फ्लैट पर पहुंची
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम शनिवार को अपनी जांच के सिलसिले में एक बार फिर बांद्रा स्थित उनके फ्लैट पर पहुंची।

एक अधिकारी ने बताया कि घटनाओं की कड़ियों को जोड़कर किस तरह से अभिनेता की मृत्यु हुई, इसके अलावा अन्य बातों का पता लगाने के लिये सीबीआई की टीम पिछले दो सप्ताह में कम से कम दो बार फ्लैट पर जा चुकी है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘फॉरेंसिक विशेषज्ञों के साथ जांच दल सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे मोंट ब्लैंक अपार्टमेंट स्थित फ्लैट पर पहुंचा।’’

उन्होंने बताया कि टीम के साथ राजपूत के रसोइए नीरज और केशव तथा फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी भी थे।

उन्होंने बताया, ‘‘फ्लैट का निरीक्षण करने के बाद जांचकर्ता मकान की छत पर भी गए। बाद में वे लोग सांताक्रूज स्थित डीआरडीओ के अतिथिगृह के लिए रवाना हो गए। सीबीआई की टीम वहां ठहरी हुई है।’’

अभिनेता के रसोइया से पूछताछ करेगी एनसीबी


अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़े मादक पदार्थ मामले की जांच के सिलसिले में उनके रसोइया से एनसीबी शनिवार को पूछताछ करेगी। अधिकारियों ने बताया कि रसोइया दीपेश सावंत को जांच में शामिल किया गया है।

उन्होंने बताया कि सावंत ‘‘गवाह’’ की भूमिका में है, उससे पूछताछ की जाएगी और उसका बयान दर्ज किया जाएगा।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने शुक्रवार को 10 घंटे की पूछताछ के बाद एनडीपीएस कानून (स्वापक औषधि और मन:प्रभावी कानून) के तहत शौविक चक्रवर्ती और सैमुअल मिरांडा को गिरफ्तार किया था। शौविक, राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती का भाई है जबकि मिरांडा दिवंगत अभिनेता का हाउस मैनेजर है।

दोनों को शनिवार को मेडिकल जांच के बाद स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा।

एनसीबी ने इस मामले में शौविक और मिरांडा के अलावा जैद विलात्रा (21) और अब्दुल बासित परिहार (23) को भी गिरफ्तार किया है। सभी एनसीबी की हिरासत में हैं।

रिया चक्रवर्ती के दो मोबाइल फोन की क्लोनिंग की सूचना प्रवर्तन निदेशालय से मिलने के बाद एजेंसी एनडीपीएस कानून के आपराधिक प्रावधानों के तहत इसकी जांच कर रही है।

राजपूत की मौत से जुड़े विभिन्न पहलुओं की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ईडी), सीबीआई और एनसीबी द्वारा की जा रही है। राजपूत का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित अपार्टमेंट से मिला था।

अभिनेता की मौत के सिलसिले में ईडी और सीबीआई द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकियों में शौविक और मिरांडा दोनों को आरोपी बनाया गया है।