लद्दाख में तेंदुए ने 37 मवेशियों को मार डाला, कुछ ही दिनों में 170 की जा चुकी है जान


अधिकारियो नेबताया कि हिम तेंदुआ पास के जंगल से निकल कर योर्गो गांव में घूम रहा था और 19-20 अप्रैल की दरम्यानी रात को शेरिंग दोरजी के मवेशियों के बाड़े में घुस गया। वन्यजीव कार्यकारी अधिकारी कोंचोक स्टैनजिन ने तुरंत तेंदुए को पकड़ने के लिए एक वन्यजीव टीम को गांव भेजा। जिसको अधिकारियों ने काफी मशक्कत के बाद पकड़ लिया।


भाषा भाषा
देश Updated On :

लेह। लेह जिले में बुधवार को एक हिम तेंदुए ने 37 भेड़ और पश्मीना बकरियों पर हमला कर उन्हें मार डाला। पिछले चार हफ्तों में जिले में जंगली जानवरों के हमलों में 170 मवेशियों की जान जा चुकी है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि हिम तेंदुआ पास के जंगल से निकल कर योर्गो गांव में घूम रहा था और 19-20 अप्रैल की दरम्यानी रात को शेरिंग दोरजी के मवेशियों के बाड़े में घुस गया। वन्यजीव कार्यकारी अधिकारी कोंचोक स्टैनजिन ने तुरंत तेंदुए को पकड़ने के लिए एक वन्यजीव टीम को गांव भेजा। जिसको अधिकारियों ने काफी मशक्कत के बाद पकड़ लिया।
उन्होंने कहा कि पकड़े गए तेंदुए को कुछ दिन बाद जंगल में छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने वन्यजीव वार्डन को पशुधन नुकसान का आंकलन कर समय पर मुआवजा देने का भी निर्देश दिया है। कोंचोक ने संबंधितों को नुकसान से उबरने के लिए प्रभावित परिवारों को एक-एक भेड़ और बकरी देने का निर्देश दिया है।


Related