कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने केंद्र पर युवा आंदोलन को ‘अस्थिर’ करने का आरोप लगाया


कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने शनिवार को केंद्र पर युवा आंदोलन को ‘अस्थिर’ करने का आरोप लगाया।


भाषा भाषा
देश Updated On :

बेंगलुरु। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने शनिवार को केंद्र पर युवा आंदोलन को ‘अस्थिर’ करने का आरोप लगाया। उन्होंने दिल्ली पुलिस द्वारा कोविड-19 के खिलाफ राहत अभियान का समन्वय कर रहे भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के अध्यक्ष श्रीनिवास बी.वी. से पूछताछ किये जाने को लेकर यह टिप्पणी की।

शिवकुमार ने कहा, “दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार को यह पता होना चाहिए कि श्रीनिवास युवा आंदोलन के दिग्गजों में से एक हैं। बिना किसी राजनीतिक शक्ति के राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा व योगदान की समूचे राष्ट्र और विश्व मीडिया द्वारा सराहना की गई है।”

एक वीडियो संदेश में उन्होंने कहा, ‘‘हमें श्रीनिवास पर गर्व है, खासतौर पर इसलिये क्योंकि वह कर्नाटक से आते हैं और वह उन्हें व्यक्तिगत रूप से जानते हैं।’’

उन्होंने कहा, “…वह (श्रीनिवास) न सिर्फ कांग्रेस पार्टी बल्कि राष्ट्र के लिये बड़ी संपदा हैं। मैं केंद्र सरकार के रवैये की आलोचना करता हूं, वे युवा आंदोलन को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं। युवाओं को उनके साथ खड़ा होना होगा, वह राजनीतिक कार्य में नहीं लगे हैं, बल्कि वह मानवता के लिये काम कर रहे हैं।”

श्रीनिवास ने शुक्रवार को कहा था कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कोविड-19 महामारी के दौरान उनके द्वारा लोगों को उपलब्ध कराई जा रही सहायता के बारे में पूछताछ की।

दिल्ली पुलिस ने हालांकि कहा कि दिल्ली उच्च न्यायालय के आदेश के बाद यह पूछताछ की गई।



Related