कश्मीर में मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए, बौखलाई पाक सेना


जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है।


भास्कर न्यूज भास्कर न्यूज
देश Updated On :

श्रीनगर/जम्मू । जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने बुधवार को मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मार गिराए। इसके साथ ही सुरक्षाबलों ने पिछले चार दिनों में 14 आतंकवादियों को मार गिराया है।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के सुगू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सटीक सूचना मिलने के बाद सुबह इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया जिसके बाद आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। खबरों के अनुसार शुरुआती मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और अंतिम रिपोर्ट मिलने तक सुरक्षाबलों ने तीन और आतंकवादियों को मार गिराया था।

बता दें कि शोपियां में चार दिन में यह तीसरी बड़ी मुठभेड़ है। रविवार और सोमवार को सुरक्षाबलों के साथ दो मुठभेड़ों में हिज्बुल मुजाहिदीन के नौ आतंकवादी मारे गए थे।

आतंकियों के अंत से बौखलाए पाक ने सीमा पर की गोलीबारी

पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर बुधवार को गोलाबारी की जिसके बाद भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे पाकिस्तान ने नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार दागकर बिना उकसावे के संघर्ष विराम उल्लंघन किया। सूत्रों के अनुसार अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों ओर से गोलाबारी जारी थी।

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने सोमवार और मंगलवार को भी पुंछ जिले के मनकोट और खरी करमारा सेक्टरों में नियंत्रण रेखा पर गोलाबारी की थी। रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि आतंकियों के मारे से पाक सीमा पर गोलीबारी कर अपनी बौखलाहट निकाल रहा है।


Related