उत्तराखंड में लॉक डाउन के बाद भी कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार वृद्धि


रविवार को देहरादूनके रीजेंटा होटल में तीन दिन ठहरे ब्रिटिश नागरिक की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने पूरा होटल सील कर दिया है। देहरादून के स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस अफसर डॉ. दिनेश चौहान ने बताया कि होटल के रिकॉर्ड के अनुसार यह ब्रिटिश नागरिक 12 मार्च को होटल पहुंचे।


भास्कर ऑनलाइन भास्कर ऑनलाइन
देश Updated On :

कोरोना उत्तराखंड राज्य में तेजी से अपने पैर पसारते जा रहा है। रविवार को भी देहरादून के एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। डीजी हेल्थ डॉ. अमिता उप्रेती ने मरीज में कोरोना की पुष्टि की है। इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना के सात मामले सामने आ चुके हैं। लॉकडाउन के बाद भी उत्तराखंड के अलग अलग स्थानों से कोरोना के कई मामले सामने आते जा रहे हैं   

ऋषिकेश के 104 विदेशी नागरिकों को दिल्ली रवाना किया गया 
देशभर में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए ऋषिकेश से 104 विदेशी नागरिकों को उनके दूतावासों द्वारा वापस बुलाए जाने के चलते रविवार को दिल्ली स्थित दूतावास भेज दिया गया है। ये सभी ऋषिकेश, लक्ष्मण झूला, रायवाला क्षेत्र में पिछले काफी समय से योग सीखने के लिए आए हुए थे, जिनमें फ्रांस और अमेरिका सहित कई देशों के नागरिक हैं। दिल्ली स्थित अमेरिका और फ्रांस के दूतावासों की तरफ से भेजी गई 4 बसें शनिवार की रात को ही ऋषिकेश आ गई थी। सभी विदेशी नागरिकों को रविवार की सुबह आईएसबीटी पार्क मेंं एकत्रित किया गया, जहां से बसों द्वारा इन्हें दिल्ली के लिए रवाना किया गया। इन्हें लेने के लिए दिल्ली स्थित दूतावास के कुछ अधिकारी भी यहां आए थे।

देहरादून के होटल में ठहरा ब्रिटिश नागरिक नोएडा में मिला कोरोना संक्रमित, होटल रीजेंटा सील

रविवार को देहरादून के रीजेंटा होटल में तीन दिन ठहरे ब्रिटिश नागरिक की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने पूरा होटल सील कर दिया है। देहरादून के स्वास्थ्य विभाग के सर्विलांस अफसर डॉ. दिनेश चौहान ने बताया कि होटल के रिकॉर्ड के अनुसार यह ब्रिटिश नागरिक 12 मार्च को होटल पहुंचे। तीन दिन रुककर वह 15 मार्च को नोएडा चला गया। नोएडा में उसने कोरोना के लक्षण सामने आने पर जांच कराई। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। नोएडा जिला प्रशासन ने इसकी सूचना देहरादून जिला प्रशासन को दी। सर्विलांस अफसर डॉ. दिनेश चौहान ने बताया कि इसके बाद प्रारंभिक छानबीन में पता चला कि यह व्यक्ति देहरादून के इस होटल में रहने के दौरान सेलाकुई इलाके में कई लोगों से मिला था। इन सभी व्यक्तियों को पता लगाकर क्वारंटाइन कराया जा रहा है। देहरादून का चिकित्सा दल इनकी निगरानी करता रहेगा।
लॉकडाउन के बाद से बंद है होटल   

होटल के मैनेजर संदीप ने बताया कि प्रधानमंत्री ने जब से संपूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की, होटल तब से एक तरह से बंद है। कल प्रशासन की टीम होटल में जांच पड़ताल के लिए आई थी। उन्होंने जो भी जानकारी मांगी वह उन्हें मुहैया करा दी गई है। उधर, यह ब्रिटिश नागरिक और किन लोगों के संपर्क में आया तथा कहां-कहां घूमा? फिलहाल प्रशासन इसकी सघन जांच करा रहा है।



Related