कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, टीवी डिबेट की खतरनाक होती शैली पर उठे सवाल


कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ” श्री राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। एक कट्टर कांग्रेसी और एक सच्चे देशभक्त। दुःख के इस समय में हमारे विचार और प्रार्थनाएँ उनके परिवारों और दोस्तों के साथ हैं।”


मंज़ूर अहमद मंज़ूर अहमद
देश Updated On :

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव त्यागी का दिल का दौड़ा पड़ने से अचानक बुधवार करीब रात आठ बजे निधन हो गया। कांग्रेस प्रवक्ता के मौत की जानकारी कांग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर आठ बजे रात को ट्टीक कर दी गई। 

कांग्रेस ने अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, ”  श्री राजीव त्यागी के आकस्मिक निधन से हमें गहरा दुख हुआ है। एक कट्टर कांग्रेसी और एक सच्चे देशभक्त। दुःख के इस समय में हमारे विचार और प्रार्थनाएँ उनके परिवारों और दोस्तों के साथ हैं।”
राजीव त्यागी की मौत के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ” कॉंग्रेस ने आज अपना एक बब्बर शेर खो दिया। राजीव त्यागी के कॉंग्रेस प्रेम व संघर्ष की प्रेरणा हमेशा याद रहेंगे। उन्हें मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि व परिवार को संवेदनाएँ।”
कांग्रेस नेता सचीन पायलट, प्रवक्ता पनन खेड़ा, यूपी कांग्रेस सहित देश के कांग्रेस के अनेक नेताओं के अलावा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव सहित दूसरी पार्टी के नेताओं ने भी राजीव त्यागी की असमायिक मौत पर दुःख और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

टीवी डिबेट की खतरनाक शैली पर उठने लगे सवाल 
कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी की अचनाक हुई मौत के बाद कांग्रेस के नेता और प्रसिद्ध शायर इमरान प्रतापगड़ी ने टीवी पर प्रतिदिन एक विशेष एंजेड़ा के तहत चिखते-चिल्लाते, भारी तनाव पैदा करने वाली प्रतिदिन हो रही टीवी डिबेट को जिम्मेदार ठहराया है।
इमरान ने अपने ट्वीट में कहा, ” राजीव त्यागी जी की मौत सामान्य हृदयाघात नहीं है, इसके पीछे एक एैसा ज़हर काम कर रहा है जो रोज़ शाम एक एजेंडा लेकर शुरू होता है और चीख़ चिल्लाहट और गाली,धमकी तक पँहुच जाता है ! “
प्रतापगड़ी ने आगे कहा कि, ” देश को इन जहरीली राजनैतिक डिबेटों से बचाइये, वरना कई राजीव त्यागी इसी तरह अपनी जान गँवाते रहेंगे “
इसके अलावा दूसरे कई नेताओं ने भी टीवी चैनल्स पर डिबेट के नाम पर होने वाली चिख-चिल्लाहट और दो समुदाओं के बीच तनाव पैदा करने वाले डिबेट को दोषी माना है। कई पत्रकारों ने राजीव त्यागी की मौत पर टीवी एंकरों को भी निशाने पर ले लिया और उनके टीवी डिबेट की शैली पर तीखी आलोचना की है।

राजीव त्यागी के मौत की खबर मिलने के बाद कई पत्रकार भी सन्न रह गए, क्योंकि कांग्रेस प्रवक्ता ने मौत के कुछ घंटे पहले तक टीवी डिबेट में हिल्ला लिया था और 

कांग्रेस की बात पूरजोर तरीके से रखी थी। इस खबर के बाद वरिष्ठ पत्रकार अजीत अंजुम ने ट्वीट कर कहा कि, ओह ..ये क्या हुआ ? शाम 4 बजे ट्वीट किया .5 बजे बहस में दिखे और अब उनके निधन की खबर ..यकीन नहीं हो रहा। इसके अवाला भी देश के कई पत्रकारो ने राजीव त्यागी की अचानक मौत के बाद दुःख व्यक्त किया है।


Related